- 90 फीसद सीटों के लिए मालवीय प्रवेश परीक्षा होगी आधार

- अगले वर्ष 12-13 मई को होगी एमएमएमयूटी की प्रवेश परीक्षा

GORAKHPUR: मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ टे1नोलॉजी में बीटेक की 10 फीसद सीट्स ही जेईई मेन के स्कोर के बेसिस पर 5ारी जाएंगी। इसके अलावा बाकी सीट्स के लिए यूनिवर्सिटी मालवीय एंट्रेंस टेस्ट (एमईटी) ऑर्गनाइज करेगा। एंट्रेंस एग्जाम 12 और 13 मई को कंड1ट होगा। यह फैसला सोमवार को एमएमएमयूटी में ऑर्गनाइज बोर्ड ऑफ मैनेजमेंट की मीटिंग में लिया गया। प्रवेश नियमावली में बदलाव को मंजूरी देते हुए एमईटी की तारी2ाों का 5ाी ऐलान किया। बीटेक, बीटेक लेटरल एंट्री, एमबीए और एमसीए की प्रवेश परीक्षा 12 मई को होगी, जबकि एमटेक, एमएससी 5ाौतिकी और पीएचडी के लिए 13 मई को दा2िाला परीक्षा कराई जाएगी। वीसी प्रो। श्रीनिवास सिंह ने बताया कि जेईई मेल से सीट्स 5ारने का फैसला यूनिवर्सिटी के परिवेश को विविधतापूर्ण बनाने की दिशा में अहम होगा। उन्होंने बताया कि 10 फीसद सीटें ही जेईई के लिए रिजर्व की गई है, जिसे 3यूचर में अनु5ाव के आधार पर और अधिक बढ़ाया जा सकता है।

आधा दर्जन वि5ागों को मिले नए शिक्षक

पिछले दिनों कंप्लीट हुई सेले1श प्रॉसेस के तहत यूनिवर्सिटी के करीब आधा दर्जन वि5ागों को सीधी 5ार्ती से आधा दर्जन वि5ागों में 15 टीचर्स की तैनाती मिली है। इनमें एक प्रोफेसर, 12 एसोसिएट प्रोफेसर और दो असिस्टेंट प्रोफेसर शामिल हैं, जबकि विश्वविद्यालय में सेवारत चार एसोसिएट प्रोफेसर सीधी 5ार्ती प्रक्रिया के तहत प्रोफेसर पद पर सेले1ट किए गए हैं।

17 टीचर्स को मिला प्रमोशन

वीसी ने बताया कि कॅरियर एडवांसमेंट स्कीम के तहत यूनिवर्सिटी के 17 टीचर्स का प्रमोशन 5ाी किया गया है। बोर्ड ने पिछले दिनों संपन्न सेले1शन प्रॉसेस के बाद चयन समिति की संस्तुति को स्वीकार कर लिया है। इसमें 11 शिक्षक एसोसिएट प्रोफेसर से प्रोफेसर हुए हैं, जबकि तीन शिक्षकों ने असिस्टेंट प्रोफेसर से एसोसिएट प्रोफेसर पद के लिए प्रोन्नति मिली है।