फ्लैग- नगर निगम साढ़े चार करोड़ रुपये से करवा रहा मॉडल रोड का निर्माण

- निर्माण के साथ ही खराब होती जा रही सड़क, सर्विस रोड में खराबी

- ठेकेदार की मनमानी व इंजीनियरों की लापरवाही के चलते हुआ हाल

बरेली : शहर में बनाई जा रही आदर्श सड़क गोलमाल की भेंट चढ़ती दिखाई दे रही है। मार्ग पर बीते दिनों बिछाई गई कोलतार की परत उखड़ गई है। एक ओर सर्विस रोड बनाई गई है तो दूसरी ओर उखड़ने लगी है। साढ़े चार करोड़ की लागत से बनाई जा रही सड़क अपनी बदहाली की गवाही खुद दे रही हैं। ठेकेदार की मनमानी और निगम के इंजीनियरों की लापरवाही के कारण नई सड़क का हाल बेकार हो गया है।

गाजियाबाद की फर्म बना रही रोड

राजेंद्र नगर में शील चौराहा से लेकर डीडीपुरम शहीद स्तंभ तक सड़क को उच्चीकृत कर आदर्श मार्ग बनाया जा रहा है। करीब साढ़े चार करोड़ की लागत से गाजियाबाद की फर्म सड़क का निर्माण कर रही है। सड़क निर्माण शुरू से ही विवादों में रहा है।

एक भी दिन नहीं आए अधिकारी

घटिया निर्माण सामग्री, सुरक्षा के अल्प संसाधन, नालों पर कम क्षमता के स्लैब आदि की शिकायत शुरू से ही रहीं। बीते कुछ दिन पहले ही वहां मुख्य मार्ग और सर्विस रोड पर कोलतार की सड़क डाली गई है। घरों के आगे डाली गई सर्विस रोड की बजरी उखड़ने लगी है। आरोप है कि कम कोलतार होने के कारण सड़क उखड़ने लगी है। बावजूद इसके निगम के किसी भी सहायक अभियंता या फिर अवर अभियंता ने सड़क का निरीक्षण नहीं किया है।

सीएम से की थी कंप्लेन

धन के दुरुपयोग की हुई थी शिकायत

रेलवे जंक्शन की लोको कालोनी निवासी सत्यवीर सिंह ने निर्माणाधीन आदर्श सड़क को औचित्यहीन और शासकीय धन का दुरुपयोग करने वाला बताकर जुलाई 2018 में मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी। उन्होंने मामले की जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की भी मांग की थी। इस पर कमिश्नर ने टीएसी जांच कराई। बावजूद इसके कार्रवाई नहीं हुई।

पानी से उखड़ी सड़क

पानी आने के कारण उखड़ी सड़क

सड़क निर्माण करवा रही कार्यदायी संस्था शर्मा कांस्ट्रक्शन के गौरव शर्मा ने बताया कि जहां सड़क उखड़ी है वहां घरों से लगातार पानी बहकर आ रहा है। इस बारे में इंजीनियरों को बता दिया गया था। अभी काम चल रहा है उसे ठीक करवा दिया जाएगा।

वर्जन

सड़क बनाने वाले ठेकेदार को कई बार चेतावनी दी गई है। सड़क उखड़ने की जानकारी नहीं है। अवर अभियंता को मौके पर भेजकर रिपोर्ट मांगेंगे। काम गलत पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

संजय चौहान, एक्सईएन