छोटा भीम, मोटू पतलू के साथ जमकर बिक रही नरेंद्र मोदी पतंग

बधाई संदेशों से पि्रंट पतंगे भी इन दिनों बाजार में सजी

Meerut। हर साल की तरह इस बार भी पतंग के बाजार में बच्चों को लुभाने के लिए छोटा भीम की टीम के साथ डोरेमान और स्पाइडर मैन आसमान में अठखेलियां करने को तैयार हैं। साथ ही साथ युवाओं की देशभक्ति और देश में चल रही राजनीति को ध्यान में रखते हुए इस बार तिरंगे के तरह-तरह के डिजाइन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पतंग समेत बधाई संदेशों से पि्रंट पतंगे बाजार में सजी हैं। शहर के प्रमुख पतंग बाजार खैरनगर, गोलाकुआं, भूमिया पुल में मंगलवार को सुबह से ही ग्राहकों की भीड़ उमड़ी रही।

देशभक्ति का संदेश

खैरनगर बाजार में पतंग के थोक विक्रेताओं की दुकानें हैं। यहां से शहर के विभिन्न हिस्सों में खुली दुकानों तक पतंगें पहुंचती है। मौसम में बदलाव के कारण दो दिन से आसमान कुछ साफ नही है, लेकिन उसके बाद भी पतंगों के बाजार में ग्राहकों की भरमार है। परंपरागत पतंगों के साथ साथ चाइनीज पतंग भी बाजारों में खूब सज रही है। ड्रैगन स्टाइल लंबी पतंगों को युवा खूब खरीद रहे हैं। साथ ही हैप्पी न्यू ईयर, हैप्पी बर्थडे और आई लव माई इंडिया जैसे बधाई संदेश और स्लोगन लिखी पतंग भी इस बार खूब बिक रही हैं।

मिकी माउस पर भारी भीम

बच्चों को लुभाने के लिए हर साल की तरह इस साल भी बाजार में स्पाइडर मैन, छोटा भीम, मिकी माउस, बेन टेन की सबसे अधिक पतंग की बिक्री हो रही है, लेकिन सबसे अधिक बच्चे छोटा भीम और मोटू पतलू प्रिंट पतंग ही डिमांड कर रहे हैं। बाजार में 2 रुपये से लेकर 200 रुपये तक की पतंग बिक रही है।

बिक रहा चाइनीज मांझा

चाइनीज मांझे से हो रहे हादसों को देखते हुए चाइनीज मांझा प्रतिबंधित है, लेकिन शहर में अधिकतर दुकानों पर देसी मांझे की आड़ में चाइनीज मांझा खुलेआम बिक रहा है। चरखी के साथ मांझे की कीमत 40 रुपये से लेकर 700 रुपये तक है। जबकि चाइनीज मांझा भी किलो के हिसाब से बाजार में बिक रहा है।