-कपड़ों के साथ ट्रेडिशनल आइट्म्स की भी मची धूम

-मोदी कुर्ता से लेकर पाकिस्तानी सूट की मची होड़

GORAKHPUR: होली आते ही मार्केट गुलजार होने लगा है। रंग, पिचकारियों के साथ कपड़ों की दुकानों पर भी नए स्टॉक की लेटेस्ट रेंज व वेराइटी आ चुकी है। होली के लिए दुकानदारों ने ब्रांडेड कपड़ों के साथ स्टाइलिश और इंपोर्टेड कपड़े भी मार्केट में अवेलबल कर रखे हैं। इसमें हर तरह के लेटेस्ट फैशन को ध्यान में रखते हुए बच्चों सहित लेडिज और जेंट्स कपड़े शामिल हैं। एक ओर जेंट्स में जहां इस बार मोदी कुर्ता, मोदी जैकेट व मोदी टोपी की धूम मची है, वहीं दूसरी ओर लेडीज मार्केट में जींस-टॉप से लेकर पाकिस्तानी सूट व क्लाजो की हाई डिमांड है। सिटी के शॉपकीपर्स के मुताबिक मार्केट में आते ही इन कपड़ों को जोरदार खरीददारी हो रही है। इनमें खास बात ये है कि इनके रेट्स भी काफी ज्यादा नहीं है और फैशन के मामले में भी ये नंबर वन हैं।

ब्वॉयज हैरम व बंडाना की धूम

लड़कों के लिए भी फैशन के लेस्टेस्ट और बेहतरीन आइटम्स मार्केट में आ चुके हैं। इसमें फैशनेबल ड्रेसेज के साथ एक्ट्रा आइट्म्स भी कम नहीं है। इसके लिए मोदी कुर्ता, जैकेट व टोपी से लेकर हैरम, वेस्टकोट व हनी सिंह कैप्स की भी मार्केट में धूम मची है। इसके साथ ही लेटेस्ट और डिजाइनर कपड़ों में शर्ट-पैंट के साथ लेस्टेस्ट ट्राउजर्स, कार्गो, ब्लेजर, टी-शर्ट आदि से मार्केट भरा पड़ा है।

क्लाजो, केपटॉप व स्कॉटकिंस की डिमांड

लेडीज कपड़ों की बात करें तो लेडिज कपड़ों के शोरूम में इन दिनों क्लाजो, केपटॉप और स्कॉटकिंस भी लेटेस्ट फैशन की डिमांड बने हुए हैं। इनकी बढ़ती डिमांड को देखते हुए शॉपकीपर्स ने क्राप टॉप, हैंगिंग टॉप, पाकिस्तनी सूट, प्लाजो सूट आदि के भी बेहतहरीन डिजाइंस औरस्टॉक अवेलबल कर रखे हैं।

जेंट्स रेट लिस्ट

कार्गो 500 से 1 हजार रुपए

हैरम 800 से 12 सौ रुपए

डैमेज जींस 500 से 15 सौ रुपए

ब्लेजर 12 सौ से 2 हजार रुपए

वेस्टकोट 1 हजार से शुरु

बंडाना 100 रुपए

मोदी जैकेट 300 से 1 हजार रुपए

मोदी कुर्ता-पैजमा 200 सौ से 25 सौ रुपए

मोदी कैप 250 रुपए

हनी सिंह कैप 250 रुपए

टी-शर्ट 2 सौ से 5 सौ रुपए

लेडीज रेट लिस्ट

क्लाजो 5 सौ से 1 हजार रुपए

केप टॉप 8 सौ से 12 सौ रुपए

क्रॉप टॉप 5 सौ से 1 हजार रुपए

हैंगिंग टॉप 8 सौ से 15 सौ रुपए

पाकिस्तानी सूट 15 सौ से 10 हजार रुपए

प्लाजो सूट 15 सौ से 10 हजार रुपए

स्काटकिंस 3 सौ से 2 हजार रुपए

अनारकली सूट 15 सौ से 5 हजार रुपए

डिजाइनर्स कुर्ती 15 सौ से 4 हजार रुपए

वर्जन

होली व लगन को देखते हुए शॉप पर सभी तरह के लेटेस्ट जेंट्स गार्मेट्स रखे गए हैं। यही इस समय का लेटेस्ट फैशन है। इन कपड़ों के रेट्स भी कोई खास नहीं है इसलिए इसकी डिमांड भी काफी अधिक है।

मो। उमर, जेंट्स गार्मेट्स शॉपओनर

लेडिज गार्मेट्स में जितनी रेंज और डिजाइंस इस शोरूम में अवेलबल है अधिकांश लोग उसके बारे में नहीं जानते। इस बार होली व लगन का स्टॉक बिल्कुल मेट्रोपॉलिटन सिटी के तर्ज पर रखा गया है ताकि कस्टमर्स को शॉपिंग के लिए सिटी से बाहर न जाना पड़े।

विवेक जायसवाल, लेडीज गार्मेट्स शॉपओनर