- दत्तात्रेय होसबले के मुद्दों में मोदी सोच का गुणगान

- मिशन 2017 साकार करने पर भी रहेगा जोर

आई एक्सक्लूसिव

Sunder.singh

Meerut: 14 फरवरी को भैसाली मैदान में होने वाले स्वयं सेवक समागम में सह सर कार्यवाह जिन मुद्दों पर बात करने वाले हैं, उनमें ज्यादातर पर पीएम मोदी अपनी रैलियों व टीवी के माध्यम से चर्चा करते रहते हैं। सूत्रों का दावा है कि इस बार संघ यूपी में बीजेपी की हर हालत में सरकार बनाना चाहता है। इसलिए अभी से मोदी की योजनाओं को स्वयं सेवकों के माध्यम से जनता तक पहुंचाना चाहते हैं।

चार दिन का प्रवास

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि कार्यक्रम में वेस्ट यूपी से बीजेपी के वे दिग्गज भ्ीा पहुंचेंगे जो स्वयं सेवक रहे हैं। 11, 12 और 13 को सह सर कार्यवाह विधान सभा चुनाव को लेकर नेताओं से चर्चा कर रणनीति बनाने का काम करेंगे।

इन मुद्दों को प्राथमिकता

कार्यक्रम में पर्यावरण संरक्षण, स्वच्छता अभियान, जल संचयन, राष्ट्रीय सुरक्षा सरीके मुद्दों पर चर्चा होगी। पिछले दो सालों में इन्ही मुद्दों की वजह से मोदी मीडिया की सुर्खियां बटोरने में कामयाब रहे हैं। राजनीतिक पंडितों का मानना है कि संघ भी अब मोदी के बनाए रास्ते पर चलने लगा है।

मिशन 2017

वैसे तो संघ के पदाधिकारी कार्यक्रम को पूरी तरह से गैर राजनीतिक बता रहे हैं। लेकिन असल में कार्यक्रम कहीं न कहीं मिशन 2017 विजय पताका फहराने की योजना बैठक है। केन्द्रीय कार्यालय के निर्देश पर आने वाले राष्ट्रीय पदाधिकारी को चुनाव की भूमिका तैयार करने के लिए ही भेजा जा रहा है।

---

स्वयंसेवक समागम 14 को

-11 से 15 फरवरी तक मेरठ प्रवास पर होंगे सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय

-कार्यक्रम में दस हजार से ज्यादा स्वयंसेवक लेंगे हिस्सा

रूद्गद्गह्मह्वह्ल : दिल्ली रोड स्थित भैंसाली ग्राउंड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ 14 फरवरी को स्वयंसेवक संगम करने जा रहा है, जिसमें 11 से लेकर 15 फरवरी तक संघ के सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबले मेरठ के प्रांत के लोगों से राष्ट्रीय मुद्दों पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा अकेले मेरठ इकाई से 10 हजार स्वयंसेवकों का समागम होने की योजना है। ये जानकारी केशव भवन में प्रेस वार्ता के दौरान प्रांत संघ चालक सूर्य प्रकाश टोंक दी।

राष्ट्रीय मुद्दों पर होगी बात

प्रेस वार्ता के दौरान टोंक ने बताया होसबले पर्यावरण संरक्षण, भूमिगत जल संचयन, जैविक खेती सहित आधा दर्जन राष्ट्रीय मुद्दों पर स्वयं सेवकों से चर्चा करेंगे। उन्होंने कहा कि संघ ज्यादातर मामलों में मीडिया से दूर ही रहता है। लेकिन इस प्रेस वार्ता को बुलाने उद्देश्य यह भी है कि मीडिया के लोगों केा अटकलबाजी से बाहर निकाला जा सके। इस दौरान महानगर संघचालक विनोद भारतीय, प्रांत प्रचार प्रमुख अजय मित्तल मौजूद रहे।

फोटो कैप्शन, प्रेस वार्ता के दौरान संघ के पदाधिकारी