- मार्केट में आईं खूबसूरत राखियां, वाट्सएप की राखी का भी है खास क्रेज

Meerut: रक्षाबंधन का त्योहार, यही वो खास दिन है जब बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधकर अपनी रक्षा का वादा लेती हैं। इस प्यारे से रिश्ते को और भी खास बनाने के लिए बाजार में खूबसूरत राखियां आ गई हैं। इस बार बाजार में आई नरेंद्र मोदी वाली राखी अपनी खास जगह बनाए हुए है। यह राखी बेहद पसंद की जा रही है। वहीं युवाओं में छाया वाट्सएप डिजाइन भी अपनी अलग जगह बनाए हुए है। इन खास तरह की राखियों ने इस बार बच्चों के स्पेशल कार्टून कैरेक्टर डिजाइन को भी फेल कर दिया है।

मोदी और कमल

ऐसा पहली बार हुआ है कि प्रधानमंत्री की शक्ल वाली राखियां बाजार में आई हैं। आम जनता में अपनी खास जगह बनाए नरेंद्र मोदी अब राखी के डिजाइन में भी छाए हुए हैं। मार्केट में इसके विभिन्न डिजाइन जैसे नरेंद्र मोदी विद लोट्स फ्लॉवर, मोदी की शक्ल वाली राखी, मोदी विद डेवलपमेंट एजेंडा आदि बहुत सी खूबसूरत राखियां आई हुई हैं। ये राखियां प्लास्टिक और मैटल दोनों ही मैटिरियल में मिल रही हैं। सदर स्थित पूजा शॉपिंग सेंटर के संचालक रवि कालरा ने बताया कि ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी राखी को प्रधानमंत्री की शक्ल में मार्केट में उतारा गया हो। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ है। वहीं शास्त्रीनगर के सोनाली शॉपिंग सेंटर वाले अमित शर्मा ने बताया कि नरेंद्र मोदी का लोगों में काफी क्रेज है। इसे देखते हुए बाजार में यह राखियां लाई गई हैं।

वाट्सएप का भी है क्रेज

यूथ में इन दिनों वाट्सएप का यूज काफी बढ़ गया है। फेसबुक की जगह भी अब वाट्सएप ने ले ली है। युवाओं में वाट्सएप के इस क्रेज को देखते हुए सबका पसंदीदा वाट्स एप डिजाइन भी राखी के रूप में आ गया है। हरे रंग की यह वाट्सएप राखी सभी जगह आराम से मिल जाएंगी। इन राखियों की खास बात तो यह है कि यह राखी होने के साथ ही इरेजर का भी काम करती है। यानी इसे मिटाने के लिए भी यूज किया जा सकता है। रजबन स्थित सुचिता राखियों वाले सुनील जैन ने बताया कि यह खास राखियां बच्चों में बेहद पसंद की जा रहीं है।

प्यारे चाचा चौधरी

बच्चों के प्यारे चाचा चौधरी भी फिर से लौट आए हैं। जी हां इस बार बच्चों में पसंद किए जाने वाले चाचा चौधरी भी राखियों में छाए हुए हैं। सर पर पगड़ी बांधे और हाथ में लाठी लिए चाचा चौधरी एक बार फिर से बाजार में राखी के रूप में आ गए हैं। अपने प्यारे चाचा को भी बच्चे भूल नहीं पाए हैं। यही कारण है कि बाजार में आई इन खास राखियों को बेहद पसंद किया जा रहा है और बड़े ही शौक से खरीदा भी जा रहा है। सदर स्थित बॉम्बे क्रिएटिव सेंटर के संचालक सुशील चुघ ने बताया कि इस बार बड़ी ही क्रिएटिव और अलग तरह की राखियां बाजार में आई हैं। अब राखियों का ट्रेंड बदल गया है, जहां पिछले साल तक बच्चों में अपने पसंदीदा कार्टून कैरेक्टर को लेने का शौक था, इस साल मोदी, चाचा चौधरी, वाट्सएप और कमल के फूल वाली राखियों को ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

मार्केट में राखियों की रेंज

विभिन्न तरह के कैरेक्टर वाली राखी : फ्0 रुपए

वाट्सएप वाली राखी : दस रुपए

कुंदन वर्क वाली राखियां : फ्0 रुपए