मामल्लापुरम (एएनआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन कोवलम के ताज फिशरमैन कोव रिसॉर्ट एंड स्पा में चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात की। बता दें कि इस होटल के तंजो हॉल में दोनों नेताओं के बीच बैठक जारी है। शिखर सम्मेलन के दूसरे दिन, प्रधानमंत्री ने मोदी जैकेट के साथ एक कुर्ता और पायजामा पहना है। पहले दिन उन्होंने धोती, सफेद आधी बांह की शर्ट और अंगवस्त्र पहना था। वहीं, शी ने शनिवार को टाई के बिना एक काला सूट पहना है, जो सम्मेलन के अनौपचारिक प्रकृति को दर्शाता है।

आज नेपाल रवाना होंगे चिनफिंग
विदेश सचिव विजय गोखले ने बताया कि आज की बैठक अंतर्राष्ट्रीय और क्षेत्रीय मुद्दों पर आधारित होगी। बताया जा रहा है कि बैठक खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी और राष्ट्रपति शी दो दिवसीय अनौपचारिक शिखर सम्मेलन के परिणामों को लेकर अलग-अलग बयान जारी कर सकते हैं। बता दें कि इस बैठक में लोगों से लोगों के संपर्क में सुधार, व्यापार को बढ़ाने और 35 सौ किलोमीटर लंबी भारत-चीन सीमा पर शांति बनाए रखने के तरीके पर प्रमुखता से चर्चा होगी। बैठक के बाद पीएम मोदी राष्ट्रपति शी के लिए एक दोपहर के भोजन की मेजबानी भी करेंगे, जिसके बाद चीनी नेता चेन्नई हवाई अड्डे के लिए रवाना होंगे, जहां से वह अपनी दो दिवसीय यात्रा के लिए नेपाल चले जाएंगे।


चेन्नई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
बता दें कि चेन्नई में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सभी सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इससे पहले शुक्रवार को चिनफिंग और मोदी ने एक साथ पांच घंटे बिताए और दोनों देशों के बीच असंतुलित व्यापार, कट्टरता और आतंकवाद का मुकाबला करने के तरीके सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

 

Posted By: Mukul Kumar

National News inextlive from India News Desk

inext-banner
inext-banner