मुंबई (मिड-डे)। क्या आपने 'लुत्फ' को इसलिए चुना क्योंकि यह मेंटल हेल्थ से जुड़ी है?

जब डायरेक्टर (प्रतीश के नायर) ने इस मूवी की कहानी सुनाई तो मुझे यह बहुत पसंद आया कि इतने इंटेंस टॉपिक को कितने लाइट-हार्टेड तरीके से छुआ गया है। यह मूवी दिखाती है कि कैसे लोग ऐसे लोगों पर 'पागल' का टैग लगा देते हैं। मैं ऐसी मूवी का हिस्सा बनना चाहती थी जो इसको लेकर अवेयरनेस फैलाए।

जोकर मूवी को लेकर बोलीं मोना

हाल ही में 'जोकर' मूवी को मेंटल प्रॉब्लम से पीड़ित शख्स को वायलेंस करते हुए दिखाने के लिए क्रिटिसिज्म फेस करना पड़ा था। मैंने यह मूवी नहीं देखी है इसलिए मैं इसपर कमेंट नहीं कर सकती पर लोगों को एक कैरेक्टर को इतना सीरियसली नहीं लेना चाहिए कि वे मूवी को जज करने लगें और बोलें, 'मेंटल इल्नेस पर मूवी न बनाएं और एंटी-हीरो को पॉपुलर न करें।' क्यों न करें? हमें अलग-अलग तरह का कंटेंट बनाना चाहिए अगर आपको सब्जेक्ट पसंद है तो देखें वरना न देखें। आपके पास च्वॉइस है।

ऐसा लगता है आप वेब स्पेस को एंज्वॉय कर रही हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि यह टीवी से ज्यादा वैराइटी देता है?

जब आप कोई टीवी शो करते हैं तो उसके साथ दो-तीन सालों के लिए बंध जाते हैं। आपको रोना पड़ता है, आप मंदिर जाते हैं और ज्यादा रोते हैं (हंसते हुए)। मैं अब खुद को ऐसा काम करते नहीं देख सकती। मैं आजकल आ रहे शो से कुछ को रिलेट नहीं कर पाती हूं। मैंने टीवी छोड़ा नहीं है पर मैं 'ओटीटी' को ज्यादा एंज्वॉय कर रही हूूं। यहां कल ही एपिसोड एयर करने की जल्दबाजी नहीं होती है।

'पति पत्नी और वो' का फर्स्ट लुक जारी, कार्तिक, भूमि और अनन्या दिखे ऐसे

क्या आपको लगता है कि वेब टीवी के लिए खतरा है?

ऐसा होने में वक्त लगेगा। हालांकि, मैंने एक बदलाव नोटिस किया है कि मेरे और मेरे फ्रेंड्स के पास अब केबिल कनेक्शन नहीं है। गवर्नमेंट 'ओटीटी' पर सेंसरशिप लगाने की सोच रही है। आपको इसपर क्या कहना है?

letty.abraham@mid-day.com

भाई का गाना सुन, इमोशनल हुई श्रद्धा की आंखों में आए आंसू

Posted By: Vandana Sharma

Bollywood News inextlive from Bollywood News Desk