-7 घनी आबादी वाले इलाकों को रेड जोन घोषित करने के बाद पुलिस कर रही सख्त निगरानी, ड्रोन से तंग गलियों और घर की छतों पर भी नजर

- कोरोना पॉजिटिव आए 7 जमातियों के संपर्क में आए लोगों की तलाश के लिए डोर टूर डोर हो रहा सर्वे, 150 टीमों को लगाया गया

KANPUR: तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के लगातार कोरोना पॉजिटिव आने के बाद से 7 घनी आबादी वाले इलाकों को रेड जोन घोषित करने के साथ ही उनमें निगरानी को और भी कड़ा कर दिया गया है। इन इलाकों में लोगों के घरों से निकलने के साथ ही छतों पर भी घूमने की पाबंदी है। इसके लिए इन इलाकों में ड्रोन कैमरे से नजर रखी जा रही है। रेड जोन एरियाज से न तो कोई बाहर जा सकता है और न ही दूसरे इलाके से इन एरियाज में कोई एंटर कर सकता है। इसके लिए मेन चौराहों पर बैरीकेडिंग करने के साथ ही भारी फोर्स लगा दी गई है। लाउडस्पीकर के जरिए लगतार एनाउंसमेंट कर लोगों को घरों के अंदर रहने और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करने को कहा जा रहा है।

डीएम, एडीजी भी पहुंचे

मालूम हो कि इन 7 इलाकों की मस्जिदों में जमात से जुडे़ लोगों का आना जाना था। जिसके बाद रेड जोन घोषित करने के साथ ही इन मस्जिदों के एक किलोमीटर के एरिया को सील भी कर दिया गया है। इससे पहले पूरे एरिया को अच्छे से सैनेटाइज भी कर दिया गया। साथ ही संदिग्ध लोगों की तलाश में डोर टू डोर सर्वे करने के साथ ही सेनेटाइजेशन के लिए कुल 150 टीमें लगा दी गई हैं। वहीं डीएम और डीआईजी ने भी इन रेड जोन इलाकों में घूम कर स्थितियों को जाना।

-------------

39 हजार घर किए जाएंगें सैनेटाइज

जहां-जहां भी तब्लीगी जमात के कोरोना पॉजिटिव लोगों का मूवमेंट रहा है उसके एक किमी। के दायरे में हर एक घर को सैनेटाइज किया जाएगा। लगभग 39,000 घरों को सैनेटाइज करने का प्लान तैयार किया गया है। संडे से नगर निगम जेडएसओ की निगरानी में सभी घरों को सैनेटाइज करना शुरू कर दिया गया। इसके लिए 30 टीमें नगर निगम ने बनाई और हर घर को सैनेटाइज कर रही हकं।