अप-डाउन की 10 ट्रेनें हुईं फेल

मेगा ब्लॉक से तीसरे दिन भी परेशान रहे यात्री

आगरा। बल्लभगढ़ में चल रहे नॉन इंटर लॉकिंग कार्य के चलते रेलवे के मेगा ब्लॉक के तीसरे दिन भी ट्रेनों के निरस्त होने के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। तीन दिन में ढाई हजार से ज्यादा यात्री टिकट निरस्त करा चुके हैं।

बल्लभगढ़ स्टेशन पर चल रहे काम के चलते रेलवे ने 11 सितंबर तक मेगा ब्लॉक लिया है। इसके तीसरे दिन मंगलवार को अप-डाउन की 10 ट्रेनें निरस्त रहीं। इस कारण आगरा कैंट, राजा मंडी स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। ट्रेनें निरस्त होने के चलते यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा, हालांकि सोमवार के मुकाबले मंगलवार को कम यात्री ही ऐसे मिले जिनको ट्रेनों के निरस्तीकरण की जानकारी नहीं थी। वहीं, आने वाले दिनों में जिनकी ट्रेनें निरस्त हो गई हैं वो अपनी टिकट कैंसिल कराने के लिए टिकट बुकिंग कार्यालय पहुंचे। तीन दिन में मंडल में ढाई हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी टिकट निरस्त कराई हैं। आने वाले दिनों में यह संख्या और बढ़ने की संभावना है।

यह ट्रेनें रहीं निरस्त

श्रीधाम एक्सप्रेस, महाकौशल एक्सप्रेस, मंगला एक्सप्रेस, दुर्ग-जम्मूतवी सुपर फास्ट, श्रीगंगानगर-नांदेड एक्सप्रेस, स्वर्ण जयंती एक्सप्रेस।

नांदेड-गंगानगर एक्सप्रेस का इंजन फेल

आगरा : दिल्ली की ओर से आ रही नांदेड-श्रीगंगानगर सुपर फास्ट एक्सप्रेस का आगरा कैंट और राजा मंडी स्टेशन के बीच इंजन फेल हो गया। करीब एक घंटे तक ट्रेन खड़ी रही। इस कारण आधा दर्जन गाडि़यां लेट हो गई।

मंगलवार सुबह करीब 9.10 बजे नांदेड-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस आगरा कैंट स्टेशन से चली। राजा मंडी स्टेशन से पहले ही ट्रेन का इंजन फेल हो गया। ट्रेन बीच में ही खड़ी हो गई। गार्ड और चालक ने इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दी। सूचना पर रेलवे की टीम भी पहुंच गई। इंजन में तकनीकी खराबी के चलते इसकी जगह दूसरा इंजन लगाने का निर्णय लिया गया। आगरा कैंट स्टेशन के यार्ड से दूसरा इंजन मंगवाया गया। एक घंटे बाद 10.28 पर इंजन लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया। एक घंटे तक ट्रेन खड़ी होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। झांसी की ओर से आने वाली करीब आधा दर्जन ट्रेनें लेट हो गईं।