- घर से बदबू उठने पर हुई जानकारी

- शाहपुर के मोती पोखरा मोहल्ले की घटना

GORAKHPUR:

शाहपुर एरिया के मोती पोखरा मोहल्ले में मां-बेटी की हत्या करके बदमाशों ने डेड बॉडी कमरे में बंद कर दी। शनिवार की दोपहर तेज बदबू उठने पर लोगों को शक हुआ। किरायेदारों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने कमरे से मां-बेटी की डेड बॉडी बरामद की। कई दिन हो जाने के चलते शव पूरी तरह से सड़ चुके थे। मौके पर एसएसपी, एसपी सिटी, एसपी क्राइम, सीओ क्राइम ब्रांच, शाहपुर, गुलरिहा, गोरखनाथ थानों की पुलिस, डॉग स्क्वॉयड और फॉरेसिंक टीम पहुंचकर छानबीन की।

मां-बेटी ही रहती थीं

मोतीपोखरा मोहल्ले में बुजुर्ग मरियम लारेंस का दो मंजिला मकान है। तबियत खराब होने पर 11 दिसंबर को मरियम, जौनपुर में रहने वाली बेटी सन्नो के घर चली गई। मकान के ग्राउंड फ्लोर पर उनकी बहू सूफिया लारेंस पत्नी स्व। पन्नो लारेंस, सुफिया की बेटी अरसली उर्फ जेनी पिछले सोमवार को अंतिम बार देखी गई थीं। शनिवार को मरियम के घर के सामने एक परिवार में छट्ठी-बरही की तैयारी चल रही थी। मरियम के घर से उठने वाली बदबू से लोग परेशान हो उठे। बाहर से ताला बंद होने पर किराएदारों को बताया। फ‌र्स्ट फ्लोर पर रहने वाली किराएदार किन्नर सपना ने ताक-झांक की। बिस्तर पर मां-बेटी की डेड बॉडी देखकर पुलिस को सूचना दी।

शटर में था ताला बंद

मां-बेटी के मर्डर की सूचना पर आसपास के लोग जमा हो गए। पुलिस पहुंची तो ताला तोड़कर अंदर गई। बेड पर मां-बेटी की डेड बॉडी कंबल से ढकी मिली। मकान के फ‌र्स्ट फ्लोर रहने वाले किराएदार बॉबी, उसकी पत्नी रीमा ने पुलिस को बताया कि उनको लगा कि कोई बिल्ली मरी होगी। बाहर से ताला बंद होने की वजह से किसी ने ध्यान नहीं दिया। गैराज में स्कूटी न होने से लगा कि मां-बेटी कहीं गई होंगी। 28 मार्च को लोगों ने मां-बेटी को ईस्टर मंडे के प्रोग्राम में देखा था।

हालात दे रहे मर्डर की गवाही

- अरसली के सीने से लेकर पेट तक चाकू जैसी चीज से तीन बार मारा गया था। गहरे घाव से उसकी आंत बाहर आ गई थी।

- तकिया से दबाकर सूफिया को मारे जाने के सुराग मिले।

- बेड पर मां-बेटी की डेड बॉडी, एक साथ अच्छे ढंग से कंबल ओढ़ाया गया था।

- बरामदे में खुलने वाले दूसरे दरवाजे की कुंडी भीतर से लॉक थी।

- मां-बेटी के कमरे का दरवाजा खुला होने के साथ मेनगेट के शटर पर बाहर से ताल बंद किया गया था।

- टिनशेड के गैराज में खड़ी होने वाली स्कूटी लापता।

- कमरे में बीयर और शराब की करीब आधा दर्जन बोतलें मिलीं।

बॉक्स

कई लोगों का था आना-जाना

दिसंबर मंथ में सुफिया की बड़ी बेटी एलिना की जहर खिलाकर हत्या कर दी गई। तभी से मां-बेटी मोहल्ले के लोगों से कट गई। लेकिन उनके घर लोगों का आना-जाना था। बशारतपुर का एक टेंपो चालक अरसली का ब्वायफ्रेंड है। टेंपो चालक के परिचित भी अक्सर घर में देखे जाते थे। लोगों ने बताया कि कुछ किन्नर भी आते-जाते थे। उनके साथ अक्सर अरसली भी घूमने चली जाती थी।

बॉक्स

मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। अभी यह कह पाना मुश्किल है कि मां-बेटी ने सुसाइड किया या फिर उनका मर्डर हुआ। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हकीकत सामने आ सकेगी। फिलहाल, किराएदारों और उनके परिचितों से पूछताछ की जा रही है।

-हेमराज मीणा, एसपी सिटी