कमलेश की मां, पत्नी व परिजनों से मिले सीएम योगी आदित्यनाथ

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की मां ने रविवार सुबह सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात के बाद उन्हें बड़ा बेटा बताया। हालांकि इसके बाद सीतापुर पहुंचते ही वह अपने इस बयान से मुकर गईं और कहा कि पुलिस के दबाव में उन्हें सीएम से मिलना पड़ा। उन्होंने यह भी कहा कि सरकार की कार्रवाई से वह संतुष्ट नहीं हैं।

लखनऊ में की तारीफ

रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ से कमलेश तिवारी की मां कुसुमा देवी, पत्नी किरन तिवारी और पुत्र ने उनके सरकारी आवास पर मुलाकात की। इसके बाद एक न्यूज एजेंसी को दिये गये बयान में कमलेश तिवारी की मां ने कहा- 'सीएम से मिले। हम अपने बड़े बेटे से मिले। उन्हें बहुत दिन से बड़े बेटे के रूप में हम देख रहे हैं। बहुत अच्छा लगा। हमने उनसे मांग की है कि हमें न्याय मिलना चाहिये। जो दोषी हैं, उनको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने हमको भरोसा दिया है और भरोसा दिया तो बहुत कुछ दे दिया है। मैं इतना ही बोलना चाहती हूं। इससे अधिक कुछ नहीं कहूंगी। हम उनको बहुत मानते हैं.' इसके पहले कमलेश की पत्नी ने कहा कि महाराज जी तो हम सबके पहले से ही पूज्य थे। हम इसलिए मिलने आए थे कि और कोई तो सुनेगा नहीं, महाराज जी हमारी बात सुनेंगे।

पुलिस के दबाव में मिलने गए

सीएम से मुलाकात के बाद सीतापुर के महमूदाबाद पहुंची कुसुमा देवीं अपने इस बयान से मुकर गईं और कहा कि पुलिस के दबाव में उन्हें सीएम से मिलना पड़ा। उन्होंने कहा-'¨हदू धर्म में किसी की मौत के बाद 13 दिनों तक कोई भी सदस्य घर से बाहर नहीं जाता है, लेकिन यहां पर पुलिस हमारे पीछे पड़ी हुई थी। हमारी इच्छा के मुताबिक उनका (सीएम) हाव-भाव भी नहीं था.' मीडिया के सवाल पर कहा कि अगर हम संतुष्ट होते तो इतना क्रोध क्यों उबलता। उन्होंने कहा कि अगर हमें इंसाफ न मिला तो हम खुद तलवार उठाएंगे। जैसे-तैसे मैं खुद बदला लूंगी.'

बॉकस

पुलिस की अभद्रता पर जांच के आदेश

सीएम से मुलाकात के दौरान पीडि़त परिवार ने शुक्रवार रात में पुलिस पर अभद्रता का आरोप लगाया। परिवारजन ने कहा कि शव जबरन सीतापुर ले जाने के लिए पुलिस ने कमलेश की पत्‍‌नी किरन से धक्कामुक्की की। यही नहीं कमलेश के बेटे से भी हाथापाई की गई। पीडि़त परिवार की शिकायत को सीएम ने गंभीरता से लेते हुए डीजीपी से रिपोर्ट तलब की। ¨हदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राजेश मणि त्रिपाठी ने कहा कि सीएम ने जांच कराकर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।