- विभूतिखंड स्थित एल्डिको एलिगेंस अपार्टमेंट में बीती देररात की घटना

- न्यूरो की दिक्कत की वजह से छोड़ दी थी पढ़ाई

LUCKNOW : विभूतिखंड स्थित एल्डिको एलिगेंस अपार्टमेंट की 14वीं मंजिल से कूदकर बीती देररात युवक ने सुसाइड कर लिया। अपार्टमेंट के गार्ड ने युवक के कूदने की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवक को इलाज के लिये लोहिया हॉस्पिटल पहुंचाया। जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमवार को हॉस्पिटल पहुंचे युवक के पिता ने उसकी शिनाख्त की।

मां ने डांटा था

पुलिस के मुताबिक, गोमतीनगर के विनयखंड निवासी आरके त्रिवेदी पेशे से वकील हैं। उनका बड़ा बेटा दीपक अमेरिका के न्यू जर्सी में व मंझला बेटा उज्जवल नोएडा में नौकरी करता है। उनका तीसरा व सबसे छोटा बेटा उत्कर्ष (23) न्यूरो की बीमारी से ग्रसित था और उसका इलाज चल रहा था। बीमारी की वजह से उसने इंटर की पढ़ाई छोड़ दी थी। बताया जाता है कि रविवार रात उत्कर्ष अपने कमरे में बैठकर टीवी देख रहा था। इसी बीच मां किरन कमरे में पहुंची और उसे दवा न खाने को लेकर डांट लगा दी। मां की डांट के बाद उत्कर्ष ने टीवी बंद कर दिया। कुछ देर बाद जब किरन दोबारा कमरे में पहुंची तो उत्कर्ष वहां पर नहीं था।

तलाशने पर नहीं मिला

बेटे का गायब देख किरन ने पति आरके त्रिवेदी को इसकी जानकारी दी। जिसके बाद परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। पूरी रात चली तलाश के बावजूद उसका कोई सुराग नहीं लग सका। सुबह पुलिस से अज्ञात युवक के सुसाइड करने की सूचना मिलने पर पिता आरके त्रिवेदी लोहिया हॉस्पिटल पहुंचे और शव की शिनाख्त बेटे के रूप में की। इधर, इंस्पेक्टर विभूतिखंड डीके उपाध्याय ने बताया कि रविवार देररात गार्ड ने युवक के कूदने की सूचना दी थी। उन्होंने कहा कि उत्कर्ष अपार्टमेंट में कैसे दाखिल हुआ और टॉप फ्लोर पर कैसे पहुंचा इसकी जानकारी अब तक नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है, जिससे उसके वहां पहुंचने के बारे में स्थिति साफ हो सकेगी। उन्होंने बताया कि उत्कर्ष के पिता ने घटना पर शक जाहिर नहीं किया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।