-चैती नवरात्र के पहले दिन मां शैलीपुत्री की पूजा कर लोगों ने मांगी कोरोना से मुक्ति का आशीर्वाद

PATNA: कोरोना की दहशत और पूरे देश में लॉकडाउन के बीच बुधवार से चैती नवरात शुरू होने पर घर-घर में घट स्थापना और पूजा शुरू हुई। संकट की घड़ी में भी आस्था का सैलाब उमड़ा। मंदिरों में जहां पुजारियों ने मास्क लगाकर नवरात्र की पूजा शुरू की, वहीं लोगों ने अपने पूजाघरों को भी सैनिटाइज किया। फिर खुद सैनिटाइजर का उपयोग कर पूजा में जुटे। चैती नवरात्र की शुरुआत के प्रथम दिन मां शैलदेवी की पूजा की गई है। भक्तों ने मां से कोरोना खतरे से बचाने की प्रार्थना की।

मां दूर करेंगी सबके संकट

कई सालों से नवरात्र व्रत कर रही डांसर मौसम शर्मा का मानना है कि यह संकट की घड़ी सिर्फ मां के पूजा से ही कट सकती है। इसलिए वे पूरे परिवार के साथ पूजा अर्चना कर रही हैं। लोगों से अपील कर रही हैं कि वह भी घरों में प्रार्थना करें और इस बीमारी को फैलने से रोकने में मदद करें। इस संकट की घड़ी में पटनाइट्स कोरोना को फैलने से रोकने और लॉक डाउन का पालन करने के लिए मां की आराधना में जुटे हैं। लोग पूजा अर्चना के माध्यम से लगातार मां को प्रसन्न कर रहे हैं। शहर की प्रमुख मानी जाने वाली ऐसे में पटना इट्स का भी यह कर्तव्य है वह घर में रहे और इस बीमारी की चैन को ब्रेक करने में अपना योगदान दें।

मेयर सीता साहू ने पटनाइट्स के लिए की मां की आराधना

मेयर सीता साहू ने भी यह व्रत किया है और पटना की सुख-शांति के लिए लगातार मां दुर्गा से कामना कर रही हैं उन्होंने पटनाइट्स को आश्वासन दिया है कि इस संकट की घड़ी में शहर की साफ सफाई, सैनिटाइजेशन और कूड़ा उठान की पूरी व्यवस्था की जाएगी। किसी भी चीज की कमी शहर में नहीं होने दी जाएगी। पूरा निगम प्रशासन जिला प्रशासन लोगों के साथ है।