एचडी डिस्प्ले और स्क्रैच प्रूफ स्क्रीन
इस फोन 4.7 इंच की AMOLED स्क्रीन से लैस है जो आपके वीडियो देखने के मजे को डबल कर देता है. दरअसल एमोलेड एक एडवांस्ड हाइब्रिड स्क्रीन टेक्नोलॉजी है जो किसी भी एमोलेड इनबिल्ट स्क्रीन की पिक्सल बदलने की स्पीड को बढ़ा देता है. फोन का डिस्प्ले 1280x720 पिक्सल एचडी है. फोन की स्क्रीन पर कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास लगी है, जो फोन की स्क्रीन को स्क्रैच प्रूफ बनाता है.

बिना लॉक खोलें क्लिक करें फोटो

यह स्मार्टफोन क्विक कैप्चर जैस्चर 10mp कैमरा से लैस है जो एक एडवांस्ड कैमरा है. इस टेक्नोलॉजी की मदद से आप बिना फोन का लॉक खोले कैमरे का यूज कर सकते हैं. फोन को बस दो बार शेक करिए और पलक झपकते ही आपके फोन में कैमरा चालू हो जायेगा. कैमरे से आप स्लो मोशन वीडियो, पैनोरामा, जिओ टैगिंग आदि फीचर्स को यूज कर सकते हैं. ऑटो फोकस में प्रॉब्लक हो तो आप मैनुअल फोकस सेट कर सकते हैं. रियर कैमरे के अलावा यह फोन आपको 2mp का फ्रंट कैमरा भी देता है, जिससे आप आसानी से सेलफी क्लिक कर सकते हैं या वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सकते हैं.

2 जीबी रैम और 16 जीबी इंटरनल मेमोरी
फोन में क्वालकॉम डयूल कोर प्रोसेसर लगा है. इससे फोन की प्रोसेसिंग स्पीड अच्छी खासी है जिससे आप गेम और मल्टी टास्किंग का मजा ले सकते हैं. फोन में 2 जीबी रैम है. मोटो एक्स 16 जीबी की इंटरनल मेमोरी के साथ अवलेबल है जो आपको अपने फोन पर हजारों गाने और वीडीयोज डालने की आजादी देता है. कम्पनी एक्सटरनल मेमोरी की जगह पर 50 जीबी क्लाउड स्टोरेज गूगल ड्राइव पर दे रही है. हालांकि यह सुविधा सिर्फ दो साल के लिये उपलब्ध है.

मोटोरोला एक्टिव से बढ़ाएं बैटरी बैकअप
2200 एमएएच की बैटरी है. कंपनी का दावा है कि 2 जी नेटवर्क पर 13 घंटे तक
 बात कर सकते हैं फोन में कई अत्याधुनिक फीचर्स जैसे एक्टिव नोटीफिकेशन, मोटोरोला एक्टिव और टचलैस कंट्रोल होने के कारण्ा डिवाइस की बैटरी लाइफ 24 घंटे का होता है. पर अगर आप इन फीचर्स को इनएक्टिव कर दें तो फोन की बैटरी लाइफ 24 घंटे से बढा कर 30 घंटे तक कर सकते हैं.

खूब शेयर करें गाने और फोटोज़ 
यह फोन मल्टीपल मीडियम्स को सर्पोट करता है जैसे जीपीआरएस, एज्, 3जी, वाइ-फाइ, यूएसबी और ब्लूटूथ, जिससे आप तेजी से अपने फ्रेंड्स से गाने और फोटोज श्ोयर कर सकते हैं.

Technology News inextlive from Technology News Desk