नई दिल्ली (आईएएनएस)। वैश्विक लॉकडाउन के बीच मोटोरोला कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन एज और एज प्लस मार्केट में उतार दिए हैं। यह सबसे ज्यादा बैटरी वाला 5जी स्मार्टफोन है। फिलहाल यह अमेरिका की ऑनलाइन वेबसाइट वेरिजॉन से 14 मई से खरीदा जा सकता है। मगर भारत में यह कब आएगा और इसकी कीमत क्या होगी, इसकी घोषणा जल्द होगी।

मोटोरोला एज में ये हैं स्पेसिफिकेशंस

मोटोरोला एज नई एज सीरीज का लोवर एंड वर्जन संस्करण है। ये डिवाइस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765 चिपसेट से लैस है। इसमें यूजर को 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलेगा। डिस्प्ले की बात करें तो, मोटोरोला एज में 6.7 इंच की फुल एचडी +, ओएलईडी डिस्प्ले पैनल है जो दोनों किनारों पर लगभग 90 डिग्री तक घुमावदार है। डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट भी है, और सॉफ्टवेयर ऑप्टिमाइजेशन 'एज' डिस्प्ले को और बेहतरीन बनाता है।पीछे की तरफ, मोटोरोला एज एक क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आता है, जो 64-मेगापिक्सल से लैस है। फ्रंट कैमरा एक पंच-होल लेआउट में डिस्प्ले में एम्बेडेड है, जो 25-मेगापिक्सल का है। ये स्मार्टफोन 5जी टेक्नोलॉजी से लैस है, इसमें आपको 4500mAh की बैटरी मिलेगी। हालांकि इसमें वायरलेस चार्जिंग की सुविधा नहीं है। अन्य सुविधाओं में 5जी, ब्लूटूथ 5, गिगाबिट-क्लास वाई-फाई और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर शामिल हैं।

मोटोरोला एज प्लस की ये हैं खासियत

मोटोरोला एज प्लस क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 चिपसेट द्वारा संचालित है। इसमें 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज मिलेगा। बाकी इसका डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन मोटोराला एज के जैसा ही है। फ्रंट कैमरा भी मोटोरोला एज के समान है। रियर स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो मोटोरोला एज प्लस में एक क्वाड कैमरा मॉड्यूल भी है, लेकिन थोड़ा अलग डिजाइन दृष्टिकोण के साथ। अन्य मॉड्यूल काफी हद तक एक जैसे हैं। चार्जिंग फीचर्स के लिए, मोटोरोला एज प्लस में 18 वॉट फास्ट चार्जिंग के साथ 5,000mAh की बैटरी, साथ ही 15W फास्ट वायरलेस चार्जिंग और 5W रिवर्स चार्जिंग की सुविधा है।

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Technology News inextlive from Technology News Desk