सुनवाई पर नहीं पहुंचे सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खां को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किए जाने का आदेश एमपी एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने दिया है। कोर्ट ने सहअभियुक्त मो अहतुला, राजेश, डीपी यादव, राजकुमार की गिरफ्तारी का भी आदेश दिया है। मामला दो जनवरी 08 को थाने के समक्ष घेराव का है। कोर्ट ने कहा कि यदि अग्रिम सुनवाई तिथि 21 जनवरी को अभियुक्तगण उपस्थित नही होते हैं तो उनके विरूद्ध विधिपूर्वक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

पूर्व मंत्री के विरुद्ध वारंट जारी

सुनवाई के समय विशेष कोर्ट एमपी एमएलए ने दो मुकदमों में हाजिर न होने पर पूर्व इस्पात मंत्री बेनी प्रसाद वर्मा के विरूद्ध वारंट जारी किए जाने का आदेश दिया है। मामला थाना उतरौला जनपद बलरामपुर का है। मंत्री पर आरोप है कि उनके द्वारा भड़काऊ भाषण दिया गया। आचार संहिता का उल्लघंन पाए जाने पर विकास अधिकारी राजकुमार गौतम ने मामला दर्ज कराया था।

मुख्तार अंसारी की जमानत अर्जी खारिज

विधायक मुख्तार अंसारी द्वारा गैंगस्टर एक्ट में दी गई दूसरी जमानत अर्जी पर उभय पक्ष के तर्क सुनने के बाद विशेष कोर्ट एमपी एमएलए विशेष न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी ने जमानत का पर्याप्त आधार न पाए जाने पर खारिज कर दी। कोर्ट ने आदेश में उल्लिखित किया कि प्रकरण जिला मऊ के थाना दक्षिण टोला की पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में गैंग चार्ट के साथ दर्ज किय। पूर्व में प्रथम जमानत प्रार्थना पत्र खारिज की जा चुकी है।