-किशन के भाई कन्हैया को घर के पास लाने की मांग

<-किशन के भाई कन्हैया को घर के पास लाने की मांग

JAMSHEDPUR: jamshedpur@inext.co.in

JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो ने सोमवार को शहीद किशन के परिजनों को अपने वेतन से एक लाख का चेक दिया। मौके पर सांसद ने कहा कि शहीद के परिवार के लिए उनसे जो बन पड़ेगा वे करेंगे। उन्होंने परिवार के सदस्यों को हर संभव मदद करने का भरोसा दिया। सांसद ने कहा कि पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। वे भारत सरकार से पाकिस्तान पर कड़ी कार्रवाई की मांग करेंगे। किशन के परिजनों ने सांसद से एक हैंडपंप लगवाने की मांग की, ताकि पानी की समस्या से जूझ रहे परिवार को पेयजल से निजात मिल सके। सांसद ने एक सप्ताह के अंदर हैंडपंप लगवाने का आश्वासन दिया। मौके पर मौजूद जिला पार्षद राजकुमार सिंह ने कहा कि जब तक हैंडपंप नहीं लग जाता उनका निजी टैंकर परिवार के सदस्यों की पानी की समस्या को दूर करने में मदद करेगा। इस अवसर पर जिला पार्षद स्वपन मजुमदार, सांसद प्रतिनिधि संजीव कुमार, संदीप शर्मा उर्फ बोबी, ललन यादव, सुशील सिंह, धनंजय उपाध्याय समेत अन्य लोग मौजूद थे।

किशन के भाई को रांची ट्रांसफर करने की मांग

शहीद किशन के बड़े भाई आईबी में तैनात कन्हैया दूबे का तबादला लेह से रांची में कराने की मांग परिजनों ने आईबी के डिप्टी सेंट्रल इंटेलिजेंस अधिकारी आरके दास से की। आरके दास सोमवार को किशन के परिजनों से पत्नी समेत मिलने पहुंचे थे। परिजनों ने कहा कि वे अपने एक बेटे को खो चुके हैं। उनकी इच्छा है कि उनका बड़ा बेटा उनके आंखों के सामने रहे। आईबी के अधिकारी रांची में तैनात आरके दास ने कहा कि वे पूरा प्रयास करेंगे कि कन्हैया का तबादला लेह से रांची में हो जाए। उन्होंने परिवार के सदस्यों को हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

कई दिनों बाद शहीद की मां ने खाया फल

शहीद किशन की मौत की खबर के बाद से अन्न को त्याग कर चुकी किशन की मां ने सोमवार को फल खाया। किशन की मां ने कहा कि बेटा खोने के बाद से उनकी भूख मर चुकी है। सोमवार को बगल की महिलाओं ने अनार के दाने किशन की मां के मुंह में जबरन डाला। आस-पड़ोस की महिलाएं अपने घर का काम-काज छोड़कर किशन की मां की देख-भाल में जुटी हुई हैं।

सीएम के घोषणा से बस्ती के लोगों को झटका

सीएम रघुवर दास की ओर से शहीद किशन के परिवार को दो लाख रुपए की मदद देने की घोषणा से बस्ती के लोगों व परिवार के सदस्यों को गहरा झटका लगा है। लोगों का कहना है कि देश की सेवा में खुद को कुर्बान कर चुके एक शहीद के परिवार को मात्र दो लाख रुपए की सहायता देने की घोषणा कर सीएम ने शहीद का अपमान किया है। लोगों ने कहा कि उन्हें सीएस से इस तरह की अपेक्षा की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी। किशन के शहीद होने की खबर के बाद से ही बस्ती के कई लोग अपना काम-काज छोड़कर हर पल शहीद परिवार की मदद में जुटे हुए हैं। उनमें से एक संदीप शर्मा भी शामिल हैं। संदीप हर पल परिवार की समस्याओं को दूर करने में जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि किशन उनके छोटे भाई की तरह था। किशन के चले जाने का गम उन्हें भी है। वे परिवार की हर जरूरतों का ख्याल रख कर किशन की कमी को कुछ हद तक पूरा करने का हर संभव प्रयास कर रहे हैं। बॉबी की तरह ही बस्ती के ऐसे कई लोग हैं जो परिवार की तकलीफ दूर करने का प्रयास कर रहे हैं।