द्भड्डद्वह्यद्धद्गस्त्रश्चह्वह्म : जमशेदपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत रेलवे से संबंधित मांगों को लेकर सांसद विद्युत वरण महतो गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रचाु से मुलाकात कर उन्हें क्षेत्र की जनता की मांगों से अवगत कराया। जमशेदपुर क्षेचा में नई रेल लाइन के संबंध में सांसद ने बताया कि टाटानगर से जयपुर तक नई सुपर फास्ट रेल सेवा, पुरूषोत्तम एक्सप्रेस का जयपुर तक, टाटानगर से जय नगर भाया दरभंगा तक, टाटानगर से भागलपुर, टाटानगर से बक्स, टाटानगर से कटिहार, टाटा-पटना इंटरसिटी प्रीमियम ट्रेन चलाने की मांग की।

ट्रेनों का हो विस्तार

जमशेदपुर से चलने वाले ट्रेन का विस्तार करने की मांग भी सांसद ने रेलमंत्री से की। उन्होंने विस्तार करने वाले ट्रेन में दूरंतों एक्सप्रेस में टाटानगर में बोर्डिग की सुविधा हो, पु्ररुषोत्तम एक्सप्रेस का घाटिशला में ठहराव, टाटानगर से बैयचपनहली एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन चलाने शिरडी साई एक्सप्रेस को सप्ताह में दो दिन चलाने, सोनाचाून में हाल्ट का निर्माण करने की दिशा में पहल की जाए।

नई रेल सेवाओं पर भी चर्चा

इसके अलावा सांसद ने नई रेल सेवाओं का विस्तार के संबंध में रेलमंत्री को अवगत कराया। इसमें पूरी-जयनगर - पूरी ट्रेन को खड़गपुर के बजाय हिजली टाटानगर से होकर चलाया जाए, जालियांवाला बाग ट्रेन को जोनपुर व शाहगंज जंक्शन में ठहराव, टाटा-हावड़ा को पूर्व की भांति हावड़ा तक चलाने, गोविंदपुर पैसेंजर हाल्ट को पूर्ण स्टेशन का दर्जा देने, टाटा से रांची जाने वाली पैसेंजर का चाकुलिया तक विस्तार, हरिद्वार पुरी कलिंगा एक्सप्रेस को रांची माइंस स्टेशन पर टहराव की भी मांग की।

नई रेल लाइन निर्माण की मांग

सांसद ने रेलमंत्री से नई रेल लाइन बिछाने की मांग की। जिसमें चांडिल से पटमदा होते हुए झाड़ग्राम तक रेल लाइन का सर्वे का काम जल्द शुरू करने, बुढ़ामारा से बहरागोड़ा होते हुए बांगरीपोशी तक नई रेल लाइन का निर्माण, कांड्रा नामकुम रेलवे लाइन का काम अविलंब शुरू करने की भी मांग रखी गई। रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने सांसद को आश्वासन दिया कि वे आगामी रेल बजट में समुचित पहल करेंगे।