कानपुर। भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा आैर आखिरी मैच शुक्रवार को मेलबर्न में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं। एेसे में आखिरी मुकाबला जो जीतेगा, सीरीज भी उसके नाम होगी। विराट सेना इस मौके को हाथ से नहीं जाने देना चाहती है। इसके लिए पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने भी कमर कस ली है। धोनी अब पुरानी लय में लौट आए हैं। माही ने अपने करियर का आगाज जिस विस्फोटक बल्लेबाजी के साथ किया था अब वही अवतार दोबारा देखने को मिला।

माही मार रहा है
मेलबर्न वनडे से एक दिन पहले टीम इंडिया ने नेट प्रैक्टिस में जमकर पसीना बहाया। धोनी ने भी नेट में खूब बल्लेबाजी की, हालांकि इस बार वह बड़े-बड़े शाॅट लगाते नजर आए। यानी कि इतना साफ है कि माही अब पुराने स्टार्इल में बेखौफ बल्लेबाजी करने वाले हैं। बीसीसीआर्इ ने भी माही की नेट प्रैक्टिस का वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा कि, धोनी अच्छे टच में हैं, कंगारुआें के लिए यह खतरे की घंटी है।

फार्म में लौटे एमएस धोनी
बताते चलें भारत को दूसरे वनडे में जीत धोनी की वजह से मिली थी। विराट कोहली जहां शतक लगाकर टीम की जीत की नींव रख गए थे। वहीं अंत में माही ने नाबाद अर्धशतक लगाकर भारत को जीत दिलार्इ। धोनी ने 55 रन बनाए थे, हालांकि इस बार उन्होंने ये रन बनाने के लिए ज्यादा गेंदें नहीं खेली थी। पहले वनडे में धोनी को अर्धशतक लगाने में 90 से ज्यादा गेंदे खेलनी पड़ी थी। माही की इस धीमी पारी की तब काफी आलोचना हुर्इ, मगर धोनी ने दूसरे मैच में कमबैक करते हुए भारत को जीत दिलाकर ही दम लिया।

भारत के पास सुनहरा मौका

टीम इंडिया के पास आॅस्ट्रेलिया में पहली द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का मौका है। भारत ने आॅस्ट्रेलिया में पहली वनडे सीरीज 1980 में खेली थी। उसके बाद से भारत कर्इ बार आॅस्ट्रेलिया दौरे पर गया मगर वनडे सीरीज में कभी जीत नहीं मिली। एेसे में विराट कोहली के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है। बता दें कोहली की कप्तानी में ही भारत ने आॅस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती है।

Ind vs Aus : भारत की जीत पर उठे सवाल, धोनी के अधूरे रन का वीडियो आया सामने

Cricket News inextlive from Cricket News Desk