कानपुर। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपना फिटनेस लेवल हमेशा हाई रखा है। यही वजह है कि वह विश्व क्रिकेट के बेहतरीन क्रिकेटरों में शुमार हैं। कोहली को व्यापक रूप से सबसे अच्छे क्रिकेटरों में से एक माना जाता है। वह जिस तरह की ट्रेनिंग करते हैं, फिटनेस रूटीन फॉलो करता है। वह क्रिकेट की दुनिया के बाहर भी कई लोगों के लिए प्रेरणा है लेकिन गुरुवार को, कोहली ने अपनी फिटनेस से जुड़ी एक याद ताजा की जब वह धोनी के आगे भी पस्त हो गए थे।

धोनी ने ऐसे दौड़ाया, मानो फिटनेस टेस्ट चल रहा
भारतीय कप्तान गुरुवार दोपहर अपनी और धोनी की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। इस फोटो में कोहली पिच पर सिर पकड़कर बैठे हैं वहीं माही टहलकर उनके पास आ रहे। इस फोटो को शेयर करते हुए कोहली ने लिखा, 'एक ऐसा मैच जिसे मैं कभी नहीं भूल सकता। वो स्पेशल नाइट थी। इस आदमी (एमएस धोनी) ने मुझे रन लेने के लिए ऐसे दौड़ाया मानो फिटनेस टेस्ट लिया जा रहा।'

2016 में खेला गया था ये मैच
कोहली ने जिस मैच को याद किया वो 2016 टी-20 वर्ल्डकप में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया नाॅकआउट मैच था। ये काफी रोमांचक मैच था जिसमें जीतने वाली टीम को सीधे सेमीफाइनल में इंट्री मिलती। इस मैच में कंगारुओं ने पहले खेलते हुए 160 रन बनाए। भारत ने 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती विकेट खो दिए। एक वक्त भारत का स्कोर 7.4 ओवर में 49 रन पर 3 विकेट था। कोहली और युवराज सिंह चौथे विकेट के लिए 45 रन की साझेदारी करने में सफल रहे। युवी को 14 वें ओवर में शेन वॉटसन ने जेम्स फॉकनर के हाथों कैच कराकर टीम का स्कोर 4 विकेट पर 94 रन कर दिया।


धोनी ने कोहली से खूब लगवाई दौड़

इसके बाद क्रीज पर उतरे धोनी ने कोहली के साथ मिलकर 67 रन की पार्टनरशिप कर भारत को जीत दिलाई। इस साझेदारी में दोनों खिलाड़ियों ने सिंगल और डबल रन काफी लिए। विश्व क्रिकेट में धोनी को विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ लगाने के लिए जाना जाता है। कई मौकों पर माही ने कोहली को सिंगल की जगह डबल्स लेने के लिए मजबूर किया। एक ओवर तो ऐसा था जिसमें इस जोड़ी ने चार डबल रन लिए। इस मैच में कोहली और धोनी की विकेटों की बीच तेज दौड़ ने ही भारत को छह विकेट से जीत दिलाई थी।


अब उड़ी धोनी के संन्यास की अफवाह
विराट कोहली की इस पोस्ट के बाद एमएस धोनी के संन्यास की अफवाह उड़ने लगी थी। हालांकि चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद ने साफ कर दिया कि ये खबरें गलत है, उन्हें धोनी के संन्यास के बारे में कोई जानकारी नहीं। यही नहीं धोनी की पत्नी साक्षी ने भी इन खबरों का खंडन किया।

 

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari

Cricket News inextlive from Cricket News Desk