ऐसी है जानकारी
वर्तमान की बात करें तो फिलहाल एमटीएनएल के यूजर्स को दिल्ली और मुंबई से बाहर जाने पर कॉल के लिए रोमिंग शुल्क अदा करना पड़ता है। अब जल्द ही इस कंपनी के यूजर्स को इस रोमिंग के झंझट से मुक्ित मिल जाएगी। इस बारे में एमटीएनएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक एनके यादव ने बताया कि योजना की घोषणा जल्द ही कर दी जाएगी। अभी फिलहाल इसकी तारीख तय की जा रही है।

सरकार ने रखा है लक्ष्य
बता दें कि सरकार ने अभी राष्ट्रीय दूरसंचार नीति 2012 के तहत रोमिंग को धीरे-धीरे मुफ्त बनाने का लक्ष्य रखा है। दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय से जुड़ी सलाहकार समिति की बैठक के दौरान सांसदों को बताया कि एमटीएनएल जल्द ही मुफ्त रोमिंग सुविधा को शुरू करने की योजना बना रहा है। इस योजना को जल्द ही वास्तिवकता के धरातल पर उतार दिया जाएगा।      

बीएसएनएल भी कर चुकी है ऐसा
याद दिला दें कि इससे पहले जून में दूरसंचार कंपनी बीएसएनएल भी मुफ्त रोमिंग सुविधा को शुरू कर चुकी है। इसके साथ ही देशभर में कंपनी के यूजर्स को रोमिंग दरों से मुक्ित मिल गई थी। इस बारे में बीएसएनएल के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने उस वक्त कहा था कि अब कंपनी के यूजर्स को रोमिंग के दौरान अन्य कोई सिम रखने की जरूरत नहीं है।

inextlive from Business News Desk

 

Posted By: Ruchi D Sharma

Business News inextlive from Business News Desk