-अफजाल अंसारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया ऐलान

VARANASI : कौमी एकता दल बनारस में कांग्रेस का समर्थन करेगा। सके इस फैसले में भारतीय समाज पार्टी सहित दो अन्य दलों की भी सहमति है। कौएद के संस्थापक अफजाल अंसारी ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस में इस आशय के डिसीजन का ऐलान किया।

बनारस के आगे छोटी है अदावत

सब जानते हैं कि बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी और अजय राय में काफी पुरानी अदावत है। इस पर अफजाल अंसारी का कहना था कि यकीनन हमारे पर्सनल रिलेशन अच्छे नहीं है लेकिन बनारस के शान की खातिर फिलहाल हम अपने तमाम गले शिकवों को दरकिनार कर रहे हैं। इश्यू यह नहीं है कि कैंडीडेट कौन है? इश्यू तो यह है कि हम कांगे्रस पार्टी को सपोर्ट कर रहे हैं जो नरेंद्र मोदी को सीधे टक्कर दे रही है।

मुसाफिर हैं बाकी के कैंडीडेट

बीजेपी के पीएम कैंडीडेट नरेंद्र मोदी व आप के संस्थापक अरविंद केजरीवाल पर जबानी हमला बोलते हुए मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी ने कहा कि दोनों मुसाफिर हैं। हमारी बनारस की पब्लिक से यही अपील है कि दोनों को खारिज करें। सूटकेस लेकर आने वाले बाहरी बनारस की प्राब्लम को कभी सॉल्व नहीं कर सकते। जितना लोकल कैंडीडेट बनारस की प्रॉब्लम से वाकिफ होगा उतना ये मुसाफिर नहीं होंगे।

कांग्रेस के नेशनल लीडर्स से हुई बात

अफजाल अंसारी ने कहा कि सिंबल एलॉट होने के बाद ही हमने किसी दल को सपोर्ट करने का ऐलान किया था। कांग्रेस कैंडीडेट को सपोर्ट करने के लिए हमारी कांग्रेस से नेशनल लेवल और बनारस के लोकल लीडर्स से बातचीत हुई। काफी कुरेदने पर बताया कि दिग्विजय सिंह सहित कई लीडर्स से सपोर्ट करने को लेकर बातचीत हुई थी।

कमल को टक्कर दे रहा पंजा

नरेंद्र मोदी के अंगेंस्ट हम साझा कैंडीडेट के तौर पर मुख्तार अंसारी को लड़ाने वाले थे। जिसे लेकर हमने सभी पॉलिटिकल पार्टी को लेटर भी लिखा था। लेकिन किसी भी दल ने हमारे लेटर का जवाब नहीं दिया। नरेंद्र मोदी को सीधा टक्कर देने वाले को ही हम सपोर्ट करने की बात काफी पहले से करते आ रहे हैं। इस टाइम कांग्रेस कैंडीडेट बीजेपी को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। एकता मंच के तहत हमारी पार्टी मेम्बर्स से बातचीत हुई तब जाकर कांग्रेस को सपोर्ट किया जा रहा है।