- वेस्ट बंगाल के गवर्नर के घर शोक व्यक्त करने पहुंचे सपा सुप्रिमो कार्यकर्ताओं पर भड़के

- सुरक्षा घेरा तोड़कर घुस गए कार्यकर्ता, दबा दिया पांव, गुस्से में किसी से बात भी नहीं की

ALLAHABAD:

सपा सुप्रिमो मुलायम सिंह यादव चुनाव नजदीक देखकर कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ा रहे हैं लेकिन इसका असर होता नहीं दिख रहा। शनिवार को जब वह वेस्ट बंगाल के गवर्नर केशरीनाथ त्रिपाठी के घर जाने के लिए पुलिस लाइन हेलीकॉप्टर से पहुंचे तो अति उत्साहित कार्यकर्ताओं ने सुरक्षा घेरा ही तोड़ दिया। पुलिस को धकियाते हुए कार्यकर्ता हेलीकॉप्टर के पास तक पहुंच गए। धक्कामुक्की के बीच किसी ने मुलायम का पांव कुचल दिया। इसके बाद मुलायम 'कठोर' हो गए। कार्यकर्ताओं को कोसते हुए वह सीधे कार में बैठे और गवर्नर के घर को रवना हो गए।

खदेड़ दिए गए कार्यकर्ता

मुलायम का हेलीकॉप्टर शनिवार दोपहर 11.55 बजे पुलिस लाइन पहुंचा। उनके प्रोग्राम की जानकारी मिलने पर विधायक, पूर्व सांसद, जिलाध्यक्ष, शहर अध्यक्ष समेत हजारों कार्यकर्ता पुलिस लाइन पहुंच गए थे। हेलीकॉप्टर के उतरने के पहले ही भीड़ बेकाबू हो गई। मुलायम जिंदाबाद के नारों के बीच कार्यकर्ता पुलिस अफसरों को धकियाते हुए सुप्रीमो के पास पहुंच गए। ब्लैक कैट कमांडो भी कार्यकर्ताओं को रोकने में फेल हो गए। मुलायम को अपना चेहरा दिखाने की ऐसी होड़ मची कि किसी ने सपा सुप्रीमो का पांव ही कुचल दिया। वह गुस्से में सीधे कार में जा बैठे और गवर्नर के घर रवाना हो गए। मुलायम के रवाना होते ही पुलिस ने कार्यकर्ताओं को पुलिस लाइन से खदेड़ दिया।

लगवाई गई लाइन

सिर्फ विधायक, जिला एवं शहर अध्यक्ष व कुछ पुराने नेताओं को ही पुलिस लाइन में रुकने की परमीशन मिली। करीब आधे घंटे बाद जब मुलायम लौटे तो पुलिस लाइन ग्राउंड खाली हो चुका था। विधायक व गिने चुने पदाधिकारी ही मौजूद थे। उनको हेलीकॉप्टर के पास लाइन में खड़ा करवा दिया गया। कार से उतरने के बाद मुलायम ने सभी नेताओं से मुलाकात की लेकिन पांव कुचले जाने की टीस साफ नजर आई। कहा कि चुनाव सिर पर है, पब्लिक के सामने कार्यकर्ता इमेज खराब कर रहे हैं। जब उनका ही पांव कुचल दिया गया तो आम आदमी के साथ यह लोग क्या करते होंगे। यही हाल रहा तो चुनाव का क्या होगा? उन्होंने नेताओं से कहा कि वे चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं और प्रदेश सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाएं।