- महाराष्ट्र में भारी बारिश से बनारसियों की मुश्किलें बढ़ीं

- कैंट रेलवे स्टेशन से मुंबई जाने वाली ट्रेंस हुई कैंसिल, कई चल रही लेट

VARANASI

मुंबई में 20 दिन की बारिश सिर्फ दो दिन में होने से वहां की सारी व्यवस्था बेपटरी हो गई। मायानगरी में पब्लिक ही नहीं, बल्कि धरती और आसमान में उड़ान भरने वाले 'वाहक' भी अपने 'घरों' में कैद हो गये हैं। भारी बारिश ने मुंबई की पब्लिक के अलावा बनारसियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लगातार तीन दिनों से मुंबई जाने और आने वाली कई ट्रेनें रद हो गई हैं। बामुश्किल एक-दो ट्रेनें किसी तरह सफर तय कर रही हैं, वे भी घंटों लेट। ट्रेंस रद होने से रेलवे को जहां नुकसान हो रहा है वहीं पैसेंजर्स की मुश्किलें बढ़ गयी हैं।

कैंसिल रही महानगरी एक्सप्रेस

कैंट रेलवे स्टेशन से चलकर सीएसटी मुंबई जाने वाले वाली 11094 महानगरी एक्सप्रेस गुरुवार को रद रही। बुधवार को बिना सूचना के ही अचानक दादर सुपरफस्ट ट्रेन को कैंसिल कर दिया गया था। सूचना मिलते ही यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया। यात्रियों की नाराजगी दूर करने के लिए तुरंत टिकट रद कराने की व्यवस्था की गई। इसके अलावा महानगरी एक्सप्रेस गुरुवार को भी कई घंटे लेट पहुंची। यही स्थिति बनारस से मुंबई जाने और आने वाली सभी ट्रेनों की रही।

यात्रियों ने टिकट वापस कराया

महानगरी एक्सप्रेस रद होने पर गुरुवार को भी सभी यात्रियों ने टिकट कैंसिल कराया। इसके चलते रेलवे को लाखों रुपये का नुकसान हुआ। बुधवार को भी बड़ी संख्या में यात्रियों ने टिकट कैंसिल कराया था। करीब दो सौ यात्रियों ने जनरल टिकट वापस किया।

वारणसी से मुंबई जाने वाली ट्रेनें

12168-दादर सुपर फास्ट

11094-महानगरी एक्सप्रेस

15018-गोरखपुर एलटीटी

11072-कामायनी एक्सप्रेस

11082-गोरखपुर एलटीटी एक्स।

12166-रत्‍‌नागिरी एक्सप्रेस

11062-पवन एक्सप्रेस

उड़ानें भी रहीं डिले

बाबतपुर एयरपोर्ट से कई एयरलाइंस कम्पनियों की छह फ्लाइट्स सीधी मुंबई के लिए उड़ान भरती हैं। मुंबई में बारिश के चलते सुबह से दोपहर तक एयरपोर्ट से करीब तीन उड़ानें निर्धारित समय पर उड़ा नहीं भर सकीं। यही स्थिति वहां से आने वाली उड़ानों की रही।