- पांच गाडि़यों का काफिला लेकर पहुंचा, भारी सुरक्षा बंदोबस्त

- एनआईए अफसर के हत्यारे की सुरक्षा बनी पुलिस का सिरदर्द

LUCKNOW: एनआईए अफसर तंजील अहमद के हत्यारे मुनीर की निशानदेही पर राजधानी में पुलिस ने आदिल नगर, खुर्रम नगर और रिंग रोड स्थित जगरानी हॉस्पिटल के पास एक मकान में छापेमारी की। छापेमारी में पुलिस ने एक कंट्रीमेड रिवाल्वर और चार कारतूस बरामद किए हैं। इससे पहले कड़ी सुरक्षा के बीच मुनीर को करीब पांच बजे राजधानी लाया गया। फिलहाल उसे पुलिस लाइन में ही बने हॉस्टल में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है।

बेहद शातिर अपराधी है मुनीर

मुनीर को इतनी सुरक्षा के बीच लाने की वजह उसका शातिराना तरीके से अपराधों को अंजाम देना है। एनआईए अफसर हत्याकांड में उसकी तलाश के दौरान जब एसटीएफ ने जानकारियां बटोरी तो पता चला कि वह बेखौफ तरीके से वारदातों को अंजाम देता है। यही वजह है कि पुलिस कस्टडी रिमांड के दौरान पुलिस किसी भी तरह की लापरवाही नहीं होने देना चाहती है। बिजनौर पुलिस के अलावा राजधानी पुलिस को भी कई अहम वारदातों से जुड़े राज उससे उगलवाने हैं।

तीन महीने से ताक में था

बिजनौर पुलिस मुनीर को गुरुवार सुबह मुरादाबाद ले गयी थी जहां छजलैट इलाके में छापेमारी की गयी। मुरादाबाद में ही मुनीर के पिता की दुकान को भी पुलिस ने खंगाला लेकिन वहां से कोई अहम सुराग हाथ लगने की सूचना नहीं है। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह तीन महीने से तंजील अहमद को मारने की कोशिश कर रहा था। कई बार उसने तंजील के बिजनौर स्थित घर पर रात दो बजे तक इंतजार भी किया, लेकिन तंजील को भी उस पर शक हो चुका था, इसलिए वह अपने घर न जाकर परिचित सभासद के पास रुकने लगा।