- महिला सभासद चेयरमैन के नजदीकी सभासद पर बदसुलूकी का आरोप लगाते हुए चप्पल लेकर दौड़ी

- नाराज सभासदों ने चेयरमैन पर आरोप लगाते हुए चाय भी फेंक दी

Sardhana : नगर पालिका की शुक्रवार को हुई बोर्ड बैठक के बाद जमकर हंगामा हुआ। महिला सभासद ने चेयरमैन के नजदीकी सभासद पर बदसुलूकी का आरोप लगाया व उसके पीछे चप्पल लेकर दौड़ पड़ी। हंगामा बढ़ने पर आरोपी सभासद को वहां से खिसकना पड़ा। इसके बाद चेयरमैन के विरोधी सभासदों ने हंगामा किया। एक सभासद ने तो चेयरमैन पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए आत्मदाह तक का ऐलान कर दिया।

बैठक जल्द समाप्त होने पर नाराजगी

नगर पालिका परिषद में शुक्रवार को सुबह करीब 11 ग्यारह बजे बोर्ड शुरू हुई। बैठक में कई प्रस्ताव पारित हुए। जुमे नमाज के कारण बैठक को लगभग साढ़े बारह बजे बैठक समाप्त होने की घोषणा कर दी। इसे लेकर कुछ सभासदों ने नाराजगी व्यक्त की। उनका कहना था कि बैठक 9-10 बजे के करीब शुरू की जानी चाहिए थी, या फिर जुमे की नमाज के बाद दो बजे बैठक होती। कुछ सभासदों ने इस मुद्दे पर पालिका चेयरमैन से नाराजगी जताई। उन्होंने बैठक के इस समय को लेकर पालिका अध्यक्ष पर कई आरोप लागाए।

महिला सभासद पर टिप्पणी पर हंगामा

इसी बीच चाय आई तो सभासदों ने फिर से हंगामा कर दिया। सभासदों का कहना है था कि बोर्ड बैठक के दौरान चाय नाश्ते के लिए चेयरमैन प्रतिमाह पालिका के खाते से हजारों रुपये लेते हैं। खाली चाय आने से नाराज सभासदों ने उसे फेंक दिया। इस हंगामे के चलते चेयरमैन तो वहां से जुमे की नमाज पढ़ने को कहकर चले गए। इस दौरान चेयरमैन के नजदीकी माने जाने वाले सभासद सुशील उर्फ बिट्टू ने सभासद मंजू गुप्ता पर कुछ टिप्पणी कर दी। मंजू गुप्ता ने पहले तो बदसुलूकी का आरोप लगाते हुए सुशील उर्फ बिट्टू को जमकर खरी-खोटी सुनाई। बाद में चप्पल उठाकर उनकी ओर लपकी। सभासदों ने किसी तरह उन्हें रोका। सभासदों का सुशील हंगामा बढ़ते देख वहां से खिसक गए। सभासद निर्दोष कुमार ने चेयरमैन पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए शनिवार को आत्मदाह करने की घोषणा की है। इस दौरान मंजू के समर्थन में उतरने वाले सभासदों में निर्दोष कुमार, युसूफ अंसारी, प्रियंका जैन, अनिल गुप्ता आदि रहे। जब इस संबंध में चेयरमैन असद गालिब से बात की तो उन्होंने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को सिरे से नकार दिया। उधर, सुशील उर्फ बिट्टू का कहना है कि उन्होंने कोई बदसुलूकी नहीं की।

ये प्रस्ताव हुए पारित

- बोर्ड बैठक के दौरान आमंत्रित निर्माण कार्यों की निविदाएं सर्वसम्मति से स्वीकृत की गई।

- गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाने पर सहमति बनी।

- कूड़े के निस्तारण को डं¨पग ग्राउंड में पर्याप्त भूमि नहीं होने के कारण नए स्थल पर आवश्यकतानुसार डं¨पग ग्राउंड के लिए भूमि के चयन का भी निर्णय लिया गया।

- जीर्णोद्धार किए गए पालिका सभागार का नाम पूर्व राष्ट्रपति डा। एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखने पर सहमति बनी।

- प्रत्येक माह बोर्ड बैठक कराने का निर्णय लिया गया।

- कार्य में लापरवाही बरतने वाले सफाईकर्मियों पर कार्रवाई का आरोप।