- असर दिखा रहा दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी का कैंपेन 'बिन में फेंक'

- निगम ने हटवाया रुस्तमपुर रोड के पास लगा कूड़े का अंबार

GORAKHPUR: शहर की सफाई व्यवस्था की पोल खोलते दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी के कैंपेन 'बिन में फेंक' को लेकर सोमवार को भी नगर निगम के जिम्मेदार अलर्ट नजर आए. निगम की सफाई टीम ने रुस्तमपुर स्थित एक प्राइवेट हॉस्पिटल सहित अन्य जगहों के पास पसरा कूड़ा वाहन में लोड कर हटवाया. इस दौरान पब्लिक से बातचीत की गई तो लोगों ने कैंपेन की तारीफ करते हुए कहा कि कैंपेन की देन है कि अधिकारियों की नींद खुली और कूड़ा उठाने का काम शुरू हुआ.

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट और रेडियो सिटी की टीम सोमवार को रुस्तमपुर एरिया में पहुंची. जहां अपर नगर आयुक्त के आदेश पर काफी दिनों से पकड़े कूड़े के ढेर को हटवाया जा रहा था. साथ ही टीम ने पब्लिक से अपील भी की कि वह कूड़ा फेंकने के लिए डस्टबिन का ही प्रयोग करें जिससे अपना शहर साफ सुथरा दिखाई दे. लोगों ने भी कैंपेन की सराहना की.

पब्लिक से की अपील

रेडियो सिटी की आरजे प्रीति ने लोगों से अपील करते हुए बताया कि शहर या मोहल्लों को स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी नगर निगम प्रशासन के साथ-साथ हम सभी की है. सभी को अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कूड़ा-कचरा सड़क पर नहीं फेंकना चाहिए. कूड़े को डस्टबिन में ही डालना चाहिए. इसके प्रति सभी को जागरूक होने की जरूरत है. यदि सड़क पर कूड़ा पसरा है तो उसकी तस्वीर भेजें. साथ ही एरिया का नाम और उसका पूरा विवरण जरूर दें. टीम आपकी समस्याओं को नगर निगम के जिम्मेदार अफसरों तक पहुंचाएगी.

Posted By: Inextlive