छुट्टी के दिन भी टैक्स काउंटर पर ड्यूटी में जुटे टैक्स अधिकारी

3.75 लाख की वसूली, 7 टैक्स कलेक्टर की संडे को जीरो वसूली

<छुट्टी के दिन भी टैक्स काउंटर पर ड्यूटी में जुटे टैक्स अधिकारी

फ्.7भ् लाख की वसूली, 7 टैक्स कलेक्टर की संडे को जीरो वसूली

BAREILLY: BAREILLY: विस चुनाव के चलते टैक्स वसूली में पिछड़ने के बाद नगर निगम ने संडे को भी वसूली अभियान शुरू कर दिया है। बकाएदार करदाताओं को टैक्स जमा करने की सहूलियत देने के लिए निगम परिसर में भी टैक्स विंडो संडे को खुली रही। चीफ टैक्स असेसमेंट ऑफिसर, सीटीएओ राकेश कुमार सोनकर की मौजूदगी में टैक्स सुपरिंटेडेंट आरपी सिंह व शैली गुप्ता समेत अन्य स्टाफ भी संडे को ड्यूटी पर मौजूद रहे। संडे को निगम परिसर में बकाएदार करदाताओं ने फ्.7भ् लाख का टैक्स जमा किया। इनमें जोन क् से ख्क्,ख्म्फ् रुपए, जोन ख् से ख्,70,000 रुपए, जोन फ् से म्9,70ख् रुपए और जोन ब् से क्ब्,900 का टैक्स जमा हुआ।

एक दिन का कटा वेतन

ख्0क्म्-क्7 के लिए नगर निगम को शासन से म्0 करोड़ का टैक्स टारगेट दिया गया है, लेकिन चुनाव के चलते निगम करीब ख्भ् करोड़ का टैक्स ही वसूल सका है। निगम ने वसूली के लिए भ् लाख से ज्यादा टैक्स वाले फ्89 बकाएदारों की लिस्ट भी बनाई है। चुनाव के चलते पुलिस फोर्स न मिलने से निगम क्भ् मार्च के बाद ही सख्ती से बड़े बकाएदारों से वसूली करेगा। इस दौरान नगर आयुक्त ने फ्क् मार्च तक सभी टैक्स कलेक्टर्स को संडे को भी सामान्य करदाताओं से टैक्स वसूलने के आदेश दिए हैं। बावजूद संडे को टैक्स विभाग के 7 टैक्स कलेक्टर्स ब्रह्माशंकर त्रिपाठी, राजाराम, तुषार, अमर सिंह, कफिल, सलमान और योगेन्द्र की वसूली जीरो रही। इस पर सीटीएओ ने इन सभी का संडे का वेतन रोक दिया है। वहीं सभी को नोटिस जारी कर दो दिन में संडे को वसूली न करने का जवाब देने को कहा है।

फ्क् मार्च तक हर संडे को निगम की टैक्स विंडो खुली रहेगी। सिर्फ होली पर निगम की टैक्स विंडो बद रहेगी। बकाएदार करदाता हर संडे को सुबह क्0 बजे से शाम भ् बजे तक अपना टैक्स जमा करा सकेंगे।

- राकेश कुमार सोनकर, सीटीएओ