- बाजारखाला एरिया में बैंक जाते समय बाइकसवार बदमाशों ने दिया था वारदात को अंजाम

- लूटे गए 8.13 लाख रुपये, पिस्टल और बाइक बरामद

- वारदात में शामिल तीन अपराधी अब भी फरार, पुलिस तलाश में जुटी

LUCKNOW:

बाजारखाला के शास्त्री नगर में बीती सात दिसंबर को सिगरेट कारोबारी के मुंशी को गोली मारकर 12 लाख रूपये लूटने वाले एक बदमाश को आखिरकार पुलिस ने दबोच लिया। दबोचे गए लुटेरे के कब्जे से पुलिस ने लूट के 8.13 लाख रुपये और वारदात में इस्तेमाल पिस्टल व बाइक बरामद की है। पूछताछ में लुटेरे ने वारदात में शामिल तीन अन्य साथियों के नाम पुलिस को बताए हैं, जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही है। एसएसपी ने खुलासा करने वाली टीम को 20 हजार रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

सीसीटीवी फुटेज से शिनाख्त

एसएसपी कलानिधि नैथानी के मुताबिक, बीती सात दिसंबर को बाजारखाला के शास्त्री नगर एरिया में सिगरेट कारोबारी नवीन गुप्ता के मुंशी राजीव मिश्रा को बाइकसवार दो बदमाशों ने गोली मार दी थी और उनके पास मौजूद 12 लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे। राजीव एक्टिवा से बैंक में यह रकम जमा कराने जा रहे थे। मौके पर पहुंची पुलिस ने बदमाशों के फरार होने वाले रूट में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाले थे। घटना के वक्त तो दोनों बदमाशों ने हेलमेट पहन रखा था लेकिन, फरार होते वक्त एक फुटेज में बाइक में पीछे बैठा बदमाश बिना हेलमेट दिखाई दिया। इसी फुटेज से पुलिस ने राजधानी में एक्टिव लुटेरों के चेहरों का मिलान कराया और उसकी शिनाख्त शातिर लुटेरे मोइनु जफर अलवी उर्फ मानू के रूप में हुई।

ऐशबाग पुल से पकड़ा गया

एसएसपी ने बताया कि बदमाश मोइनु की पहचान होने के बाद पुलिस सरगर्मी से उसकी तलाश में जुटी थी। इसी बीच बीती रात सूचना मिली कि मोइनु ऐशबाग पुल से गुजरने वाला है। पुलिस टीम ने तुरंत पुलिस के करीब घेराबंदी कर ली और कुछ देर बाद वहां से गुजरे मोइनु को धर दबोचा। पुलिस ने उसके कब्जे से .32 बोर की पिस्टल और लूटे गए रुपयों में से 8.13 लाख रुपये बरामद किये। पूछताछ में उसने मुंशी राजीव मिश्रा से लूट की बात कुबूल की। उसने बताया कि लूट की इस घटना में बीकेटी निवासी शैलेंद्र द्विवेदी, तालकटोरा निवासी रवि श्रीवास्तव और पिंटू राय भी शामिल थे। एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि फरार शैलेंद्र शातिर अपराधी है और उसके खिलाफ एक दर्जन से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं। जबकि, मोइनु के खिलाफ आधा दर्जन लूट के मामले दर्ज हैं।

प्रॉपर्टी डीलर ने मुहैया करायी थी पिस्टल

एसपी पश्चिमी विकास चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि लूट की घटना को अंजाम देने से पहले बदमाशों ने करीब 15 दिन मुंशी की रेकी की थी। उन्हें उसकी मूवमेंट की हर जानकारी थी। उन्होंने बताया कि रवि और पिंटू राजाजीपुरम में प्रॉपर्टी डीलिंग का काम करते हैं। पिंटू ने ही मोइनु को वारदात के लिये पिस्टल मुहैया करायी थी। पुलिस फरार रवि, पिंटू और शैलेंद्र की तलाश में सरगर्मी से जुट गई है।

मलिहाबाद में कराया इलाज

एसपी त्रिपाठी ने बताया कि वारदात के दौरान जब मोइनु ने मुंशी राजीव मिश्रा पर फायर किया तो एक गोली उसके हाथ को भेदते हुए पार निकल गई थी। जिसके बाद रवि और पिंटू उसे अपनी कार से मलिहाबाद ले गए और एक झोलाछाप डॉक्टर से उसकी मरहम पट्टी करवाई थी। डॉक्टर के पूछे जाने पर उन्होंने बताया था कि मोइनु के हाथ में लोहे की रॉड घुस गई थी।