- HCPG कॉलेज के बाहर स्थित मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ व यूपी कॉलेज के छात्र नेता भी हुए मुखर

- एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से पहल न होने पर सड़क पर उतरकर करेंगे आंदोलन

VARANASI:

स्टूडेंट्स सहित पब्लिक के लिए मुसीबत का सबब बन चुके हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज के बाहर चल रहे मुर्दा स्टैंड को हटवाने के लिए अब महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ व यूपी कॉलेज के स्टूडेंट लीडर्स भी समर्थन में आगे आए हैं। प्रशासन से कई बार वार्ता करने के बाद भी मुर्दा स्टैंड हटवाने के बाबत कोई संतुष्टिजनक आश्वासन नहीं मिलने से खफा छात्र नेताओं का जमावड़ा मैदागिन चौराहे पर लगेगा। इसमें विद्यापीठ व यूपी कॉलेज के सैकड़ों छात्र नेताओं की भागीदारी भी होगी।

एक साथ मिलकर भरेंगे हुंकार

छात्र हितों की लड़ाई लड़ने वाले छात्र नेताओं की एक लंबी फौज मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए लामबंद हो चुकी है। शुक्रवार की शाम छात्र नेताओं की मीटिंग मैदागिन स्थित भारतेंदु पार्क में हुई। इसमें डिसीजन लिया गया कि यदि डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन मुर्दा स्टैंड हटवाने के लिए इनीशिएट नहीं करता है तो फिर छात्र नेता सड़क पर आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे। स्टूडेंट लीडर्स के मुताबिक नगर आयुक्त व एसपी ट्रैफिक से वार्ता करने के बाद भी उनकी तरफ से अब तक कोई पहल नहीं की गई।

पब्लिक को होती हैं दिक्कतें अपार

मैदागिन चौराहे से हरिश्चंद्र पीजी कॉलेज से आगे की ओर मुर्दा स्टैंड संचालित हो रहा है। इस एरिया के आस-पास आधा दर्जन स्कूल्स-कॉलेजज सहित दो दर्जन से अधिक कोचिंग सेंटर्स भी संचालित होते हैं। जबकि मैदागिन एरिया में चार से पांच प्रमुख मंदिर भी हैं। जिसके कारण स्टूडेंट्स व पब्लिक को काफी प्रॉब्लम क्रिएट हो रही है। मुर्दा स्टैंड से होकर गुजरने में श्रद्धालुओं को भी काफी दिक्कतें होती हैं।

''

मुर्दा स्टैंड हटवाने की मुहिम में काशी विद्यापीठ व यूपी कॉलेज के छात्रों का भी समर्थन मिलने लगा है। यदि मुर्दा स्टैंड नहीं हटाया गया तो स्टूडेंट सड़क पर उतरने के लिए रणनीति बनाएंगे।

शंभू बेनवंशी

अध्यक्ष

छात्रसंघ, एचसीपीजी कॉलेज