छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: सोनारी थाना क्षेत्र स्थित नौलखा अपार्टमेंट में पत्नी, उसके मुंहबोले भाई चंदन और चंदन की मां पर गोली चलाने वाले हत्यारोपित निलंबित दरोगा मनोज कुमार गुप्ता ने रविवार की सुबह एसएसपी अनूप बिरथरे के सामने सरेंडर कर दिया। वह शुक्रवार की सुबह परिजनों पर गोलीबारी करने के बाद से फरार था। इस घटना में उसकी पत्नी के मुंहबोले भाई की मां की मौके पर ही मौत हो गई थी। इससे पहले उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस जमशेदपुर तथा राज्य के बाहर विभिन्न शहरों में संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही थी। बिहार के छपरा और पटना में छापामारी के बाद जिला पुलिस की टीम सासाराम भी गई है।

घटनास्थल ले गई पुलिस

आत्मसमर्पण कराने के बाद पुलिस उसे लेकर सोनारी के वेस्ट लेआउट एफ रोड स्थित गौतम नौलखा अपार्टमेंट की तीसरी मंजिल स्थित उस फ्लैट 3/13 में ले गई, जहां उसने वारदात को अंजाम दिया था। इस फ्लैट में आरोपित के बच्चे अपनी नानी के साथ रह रहे हैं। पुलिस आरोपित को शाम 6:15 बजे नौलखा अपार्टमेंट लेकर गई। एक घंटा 20 मिनट तक मौके पर पूछताछ करने के बाद 7:35 बजे फ्लैट से बाहर निकली। दरोगा मनोज गुप्ता नीली जींस और हाफ लाल टी शर्ट पहने हुए थे। लिफ्ट से बाहर निकलने के बाद मनोज गुप्ता ने अपार्टमेंट के रहने वाले एक व्यक्ति को एक कोने में ले जाकर गुफ्तगू की। जब मनोज गुप्ता उससे बात करते रहे थे, तो डीएसपी ने उन्हें ऐसा करने से मना किया और साथ में लेकर आगे बढ़े।

जो होना था, हो गया : आरोपित

अपार्टमेंट से बाहर निकलने पर मीडिया कर्मियों ने आरोपित मनोज गुप्ता को घेर लिया। मनोज गुप्ता ने मीडिया को बताया कि उन्होंने रविवार की सुबह एसएसपी के सामने सरेंडर किया है। घटना के बारे में उन्होंने कहा कि जो होना था, हो गया।

पूनम व चंदन की हालत में सुधार नहीं

चंदन और निलंबित दरोगा की पत्नी पूनम का इलाज टाटा मेन अस्पताल (टीएमएच) में चल रहा है। दोनों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। उनकी स्थिति में कोई खास सुधार नहीं हुआ है। डाक्टरों का कहना है कि उनकी हालत पहले जैसी बनी हुई है।