- 3 फरवरी को तहसील स्थित फुट ओवर ब्रिज में मिली थी बेहोश छात्रा, हॉस्पिटल में मौत

- विषाक्त पदार्थ खाने से हुई थी मौत, पुलिस ने करार दिया सुसाइड

- परिजनों ने छात्रा के मंगेतर पर लगाया मर्डर का आरोप, केस दर्ज

देहरादून. तहसील चौक स्थित फुट ओवर ब्रिज पर पिछले दिनों एक छात्रा की जहरीला पदार्थ खाने से मौत हो गई थी. इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने छात्रा के मंगेतर के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर ली है. मामले की जांच की जा रही है.

विषाक्त खाने से हुई थी मौत

पुलिस के मुताबिक मृतक छात्रा के पिता ने वेडनसडे को हर्रावाला पुलिस चौकी में तहरीर देकर बताया था कि उसकी बेटी लक्ष्मी शर्मा उर्फ सोनी की सगाई 16 दिसंबर 2018 को सतीश शर्मा पुत्र बलराम निवासी मोहाली चण्डीगढ़ के साथ तय हुई थी. 3 फरवरी को जिस दिन उसकी मौत हुई, उनकी बेटी दोपहर 12:30 बजे घर से तहसील चौक मोबाइल कवर लेने के लिए निकली थी. दोपहर ठीक 2:30 बजे उसकी छोटी बहन पूजा को फोन आया कि लक्ष्मी बेहोसी की हालत में फुट ओवर ब्रिज पर पड़ी हुई है. पुलिस द्वारा उन्हें सूचित किया गया और दून हॉस्पिटल में शाम 5 बजे उसकी मौत हो गई. मौत का कारण जहर बताया गया.

परिजनों का आरोप

मृतक छात्रा के परिजनों ने बताया कि लक्ष्मी को उस दिन उसके मंगेतर सतीश ने कई बार फोन किया और उससे मिलने की जिद कर रहा था. लक्ष्मी की मां ने उसे घर आने को कहा था, लेकिन उसने मना कर दिया. परिजनों को लक्ष्मी द्वारा लिखे गए 8 पेज के एक लेटर से सतीश पर शक हुआ जिसमें उसने उसके व्यवहार के बारे में लिखा था. इसके अलावा परिजनों ने बताया कि जो पानी की बॉटल तहसील फुट ओवर ब्रिज में मिली थी, वह लक्ष्मी ने नहीं खरीदी थी, आशंका जताई कि उसका मंगेतर उससे मिलने आया होगा और पानी में विषाक्त मिलाकर उसे पिलाया होगा. हर्रावाला पुलिस ने परिजनों की तहरीर शहर कोतवाली को रेफर कर दी, जहां यह मामला हुआ था. कोतवाली पुलिस ने लक्ष्मी के मंगेतर सतीश के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.