- बहेड़ी के गांव नजरगंज में दो समुदायों के बीच का मामला, पुलिस तैनात

- अपने घर से जानवर खोलने को कहा तो दूसरे पक्ष ने जमकर पीटा

- हमलावर गांव से फरार, आरोपित पक्ष की महिला हिरासत में

बहेड़ी : घर में जानवर बांधने से मना करने पर हमलावरों ने युवक की पीटकर हत्या कर दी. मामला अलग-अलग समुदाय का होने की वजह से तूल पकड़ गया. पुलिस के आने से पहले हमलावर फरार हो गए. मृतक के भाई की तरफ से महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. एक महिला को हिरासत में ले लिया गया है.

गांव नजरगंज निवासी रामस्वरूप (45) का घर के पास ही एक अन्य मकान है. कुछ दिन पूर्व पड़ोस में रहने वाले इदरीस ने खाली मकान में जानवर बांधने की रजामंदी रामस्वरूप से ले ली थी. तबसे इदरीस लगातार अपने मवेशियों को मकान में बांधता था. कुछ दिन पहले रामस्वरूप ने इदरीस से मकान में जानवर न बांधने को कहा. इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद पैदा हो गया. वेडनसडे शाम रामस्वरूप अपने मकान से इदरीस के जानवर हटाने पहुंचे. आरोप है कि इदरीस और उसके पुत्रों ने रामस्वरूप को जमीन पर गिरा कर जमकर पीटा. पिटाई के दौरान रामस्वरूप की मौत हो गई. इदरीस व उसके पुत्र उन्हें बहोश समझकर चले गए. रामस्वरूप के परिजन भी उसे बेहोश समझ कर घर ले आए मगर रात में मौत की पुष्टि हो गई.

रामस्वरूप की मौत की खबर मिलते ही इदरीस व उसके पुत्र फरार हो गए. सीओ अशोक कुमार सिंह, कोतवाल धनंजय सिंह गांव पहुंचे. जांच के बाद इदरीस की पत्नी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. एहतियातन गांव में पुलिस तैनात कर दी गई है.

------------

प्रेम-प्रसंग की चर्चा

मृतक राम स्वरूप के संबंध इदरीस के घर की एक महिला से होने की चर्चा गांव में है. बताते हैं, रामस्वरूप कई संपत्तियां खरीदकर इदरीस के परिजनों को सौंप रहा था. इससे उसके परिजन भी नाराज थे. वे रामस्वरूप पर इदरीस से संपत्ति वापस लेने का दबाव बना रहे थे.

वर्जन

दो समुदायों का नहीं बल्कि दो परिवारों का विवाद था. युवक शराब पीने का भी आदी था. उसके आरोपितों की घर की महिला से संबंध थे. मौत कैसे हुई इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल पाएगा.

- अशोक कुमार सिंह,सीओ बहेड़ी