-साथी के घर कॉपी लेने को कह कर गया था छात्र, खेत में मिली लाश

- 24 घंटे के अंदर हत्या की हुई दूसरी वारदात से पुलिस में मचा हड़कंप

फोटो

बरेली : रिछा कस्बे में कक्षा नौवीं के छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी है. उसके बाद हत्यारों ने छात्र की लाश को शारदा नहर किनारे धान के खेत में फेंक दिया. इस हत्याकांड के बाद पुलिस ने उसके दो साथियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. चौबीस घंटे के अंदर दूसरी हत्या से पुलिस महकमे में हड़कम्प मच गया है. घटनास्थल पर एसपी क्राइम रमेश भारतीय और एसपी देहात डॉ. संसार सिंह ने मुआयना किया. फिर फिंगर प्रिंट और डॉग स्क्वॉड टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए .

नोट बुक लेने गया था नजीब

थाना देवरनियां के बाजार मोहल्ला, रिछा निवासी अतीक अहमद गुजरात में चावल का व्यापार करता है. उसका बेटा नजीब (14) डीपीएस रिछा में नौवीं कक्षा का स्टूडेंट था. संडे को नजीब अपने दोस्त के घर नोट बुक लेने गया था, जिसके बाद वह वापस नहीं लौटा. परिजनों ने काफी तलाश किया, लेकिन कोई सुराग नहीं लगा. उसका मोबाइल फोन भी स्विच्ड ऑफ हो गया. मंडे को उसकी लाश शारदा नहर किनारे कृष्ण मुरारी के धान के खेत में मिली. जिसके बाद लोगों की भीड़ वहां जुट गई. जानकारी होने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों से पूछताछ की. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीण ने शव की शिनाख्त कर उसके घर वालों को सूचना दी.

कातिलों ने सिर पर मारी गोली

हत्या की जानकारी होने पर सीओ बहेड़ी समेत महकमे के अफसर मौके पर पहुंच गए. पुलिस ने बताया कि छात्र की हत्या सिर में गोली मारकर की गई है और उसकी गर्दन पर भी दबाव के निशान हैं. घटना के बाद पुलिस ने नजीब के दो क्लासमेट को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है. फिलहाल पुलिस को कातिलों के बारे में पुख्ता सुराग नहीं मिले हैं.

सातवीं के छात्र को गला घोंटकर हुई हत्या

फरीदपुर में सैटरडे को सेंट मेरी स्कूल के पास गौसगंज जाने वाली सड़क पर सातवीं क्लास के स्टूडेंट साहिल (12) की गला घोंटकर हत्या कर दी थी. उसकी लाश झाडि़यों में पड़ी मिली थी. घटना के बाद पुलिस ने अज्ञात हत्यारों पर एफआईआर दर्ज की थी. अब तक पुलिस छात्र के हत्यारों का पता नहीं लगा पाई है.

वर्जन

पुलिस दोनों हत्याकांड की जांच कर रही है. फिंगर प्रिंट के आधार पर पुलिस हत्यारों तक जल्द ही पहुंचेगी .

रमेश भारतीय, एसपी क्राइम