- एक बीघा 18 बिसवा जमीन को लेकर चल रहा था विवाद

- गोली मारने के बाद हत्यारे ने थाने में किया सरेंडर

LUCKNOW: इंदिरा नगर के अमराई गांव में किराना कारोबारी की उसके ही बिजनेस पार्टनर ने गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के पीछे प्रॉपर्टी का विवाद बताया जा रहा है। इसके बाद आरोपी ने थाने में जाकर सरेंडर कर दिया। हत्या की जानकारी होने पर इलाके में रहने वाले लोगों ने जाम अमराई चौराहे पर जाम लगा दिया। मृतक के भाई ने इंदिरा नगर थाने में तीन पार्टनर के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज कराई है।

प्रॉपर्टी का था विवाद

इंदिरा नगर के अमराई गांव निवासी पंकज जयसवाल (35) किराना के थोक कारोबारी था। उसके पास मसाले और साबुन की एजेंसी के अलावा देशी शराब का ठेका भी है। इसके साथ पंकज प्रापर्टी का भी कारोबार करता था। इस काम में उसके पार्टनर गुडंबा कपासी निवासी विमलेश, धमेंद्र यादव और जरहरा गांव निवासी रामू उर्फ राजकुमार थे। पंकज के भाई दीपू ने बताया कि शुक्रवार सुबह 9 बजे पंकज गोदाम पहुंचा था जहां पहले से वैगनआर कार में सवार विमलेश ने उसे बात करने लगा। सोनू भी मौके पर मौजूद था। तभी बातचीत के दौरान विमलेश ने तमंचा निकाल कर पंकज के दाहिने तरफ पेट में सटाकर गोली मार दी। जब तक कोई समझ पाता विमलेश और उसका साथी कार से भाग निकले। गोली लगने की जानकारी होने पर भाई दीपू और अन्य लोग पंकज को लेकर लोहिया हॉस्पिटल पहुंचे जहां डॉक्टर ने इलाज के दौरान मृत घोषित कर दिया।

हफ्ते भर पहले का था विवाद

भाई दीपू ने बताया कि चारों पार्टनर ने कुछ दिन पहले दो बीघा 18 बिसवा जमीन खरीदी थी। एक बीघा जमीन हाउसिंग सोसाइटी को बेची गई थी। जिसका पैसा चारों में पार्टनर्स में बांटा गया था। एक बीघा जमीन विमलेश और साथी हड़पना चाहते थे। एक सप्ताह पहले इसको लेकर विवाद भी हुआ था। विमलेश समझौते में पचास लाख रुपये की डिमांड कर रहा था।

डेढ़ घंटा देर से पहुंची पुलिस

वारदात की सूचना पुलिस को फौरन दी गई, लेकिन पुलिस करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंची। जिसे लेकर स्थानीय लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। उधर, हत्यारे के सरेंडर करने की जानकारी पाकर लोगों ने अमराई चौराहे पर जाम लगा दिया। आरोपी को हवाले करने को लेकर जमकर उपद्रव किया। एसपी टीजी, सीओ गाजीपुर और इंदिरा नगर थाने की फोर्स ने मौके पर पहुंचकर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराया।

गांव में हर तीसरे घर में प्रापर्टी डीलर

तकरोही और अमराई गांव में हर तीसरे मकान में प्रापर्टी डीलर का बोर्ड लगा है। सिटी के आउट स्कर्ट एरिया में तेजी से चल रहा डेवलपमेंट के चलते खेती की जमीन धीरे-धीरे पाट कर प्लाटिंग की जा रही है। इस एरिया में बड़े पैमाने पर प्रापर्टी का खेल चल रहा है। आस-पास के कई दबंग प्रापर्टी के कारोबार में लिप्त है।