दिनदहाड़े हथियारों से लैस बदमाशों ने बरसाई गोलियां

बचाव के लिए सामने आए युवकों पर भी की फायरिंग

परतापुर में दो युवकों के खिलाफ दर्ज कराया गया मुकदमा

MEERUT@inext.co.in

MEERUT : परतापुर में हथियारों से लैस दो बदमाशों ने एक युवक की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी। उसके बचाव में आए अन्य युवकों पर भी अंधाधुंध फायरिंग की। बदमाश हथियार लहराते हुए बाइक पर सवार होकर फरार हो गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम मे लिए मेडिकल भेजा। परतापुर थाने में दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया।


 

क्या है मामला

परतापुर थाना क्षेत्र के गेझा गांव निवासी 30 वर्षीय अमित चौधरी पुत्र ओमप्रकाश चौधरी अपने परिवार के साथ रहता था। वह खेतीबाड़ी करता था। अमित के घर पर उसकी मां सरोज और पिता हैं, वहीं छोटा भाई ललित चौधरी दिल्ली में परिवार के साथ रहता है। अमित का करीब ढाई वर्ष पूर्व पत्‌नी से घरेलू विवादों के चलते तलाक हो गया था। रविवार को मेरठ से अमित का रिश्ता पक्का करने वाले भी आने वाले थे। इसको लेकर घर में खाने -पीने की तैयारी हो रही थी। रविवार को उसका रोका का कार्यक्रम भी था।


 

सुबह हुई घटना

रविवार सुबह करीब 8.30 बजे घर से भैंसा बुग्गी लेकर अमित अपने खेतों पर गया था। खेत पर वह बुग्गी लेकर पहुंचा। तभी पहले से घात लगाए खड़े दो हमलावरों ने अमित पर अंधाधुंध गोली बरसानी शुरू कर दी। गोलियों से बचता हुआ अमित दो खेतों को दौड़कर पार करते हुए बजरी मिक्सर प्लांट के पास ट्यूबवेल पर पहुंच गया। हमलावर उसका पीछा करते हुए ट्यूबवेल पर पहुंच गए। यहां उन्होंने अमित को घेरकर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गोली लगते ही अमित खून से लथपथ होकर जमीन पर गिर पड़ा। इसके बाद हमलावर बाइक पर सवार होकर फरार हो गए।


 

गांव में खलबली

गांव में दिनदहाड़े हुई हत्या से सनसनी फैल गई। सूचना पर सैंकड़ों ग्रामीणों की भीड़ मौके पर पहुंच गई। कंट्रोल रूम को सूचना दी गई। युवक की हत्या की सूचना से एसपी क्राइम सतपाल अंतिल समेत अन्य पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचे, घटनास्थल का निरीक्षण किया। शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मेडिकल भेजा। परतापुर थाने में दो युवकों को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया।


 

साथियों पर भी चलाई गोली

घटनास्थल ट्यूबवेल के पास बजरी मिक्सर प्लांट है जो मुजफ्फरनगर निवासी महिपाल का है। ट्यूबवेल पूर्व प्रधान अनिल का है। बजरी मिक्सर प्लांट का चौकीदार अनिकेत पुत्र सुभाष निवासी गांव झंझारपुर थाना फलावदा और प्लांट के इंचार्ज राजेश शर्मा निवासी थानाभवन हत्याकांड के प्रत्यक्षदर्शी है। दोनों ने पुलिस को बताया कि जिस दौरान हमलावरों ने ट्यूबवेल पर अमित को गोली मारी थी, वह थोड़ी ही दूरी पर अपने किराए के कमरे में चाय-नाश्ता कर रहे थे। गोली की आवाज सुनकर राजेश, अनिकेत और किसान जहीर कमरे से बाहर भागे। उन्होंने हमलावरों का पीछा किया तो तभी एक हमलावर ने अनिकेत पर गोली चला दी। अनिकेत नीचे बैठ गया, जिससे वह बाल-बाल बचा। अनिकेत और अन्य भागकर कमरे में घुस गए। शोर शराबा हुआ, जिसके बाद हमलावर वहां से फरार हो गए।

गांव के सीतू व राजू के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों की गिरफ्तारी के प्रयास हो रहे है।

अखिलेश कुमार, एसएसपी


 

क्राइम ब्रांच को सौंपा केस

एसएसपी अखिलेश कुमार ने घटना के खुलासे के लिए क्राइम ब्रांच को लगा दिया है। उन्होंने कहा कि जल्द ही हत्यारों का सुराग लगा लिया जाएगा।


 

फरार हुए थे बदमाश

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब उन्होंने शोर मचाया तो दोनों बदमाश हथियार लहराते हुए सिवाल खास की तरफ फरार हो गए। उन्होंने तुरंत ही पुलिस को फाेन किया।


 

डॉग स्क्वायड ने किया निरीक्षण

एसएसपी के आदेश पर फोरेंसिक व डाग स्क्वायड टीम ने घटनास्थल का जायजा लिया। घटनास्थल से नमूने भी एकत्रित किए। डाग स्क्वायड टीम ने भी हथियारों का सुराग लगाने का प्रयास किया।


 

शरीर में मिली छह गोलियां

पोस्टमार्टम में अमित चौधरी के शरीर पर छह गोलियां मिली। बताते हैं कि ढाई साल पहले अमित का तलाक हो चुका था। वह अकेले रह रहा था। रविवार को उसकी दूसरी शादी के लिए युवती पक्ष के लोग उससे देखने के लिए आने वाले थे। रविवार को रोका कार्यक्रम भी था.इसके लिए घर पर तैयारियां चल रही थी। घर पर सारे मेहमान भी पहुंच चुके थे।


 

कई बिंदुओं पर जांच

एसएसपी अखिलेश कुमार ने बताया कि हत्या के केस में अभी कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। हत्या किसने की और क्या वजह है इसका कारण अभी सामने नहीं आया है। अभी गांव के दो युवकों को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया गया है। अनिल की हत्या में किसी नजदीकी का हाथ सामने आ रहा है।

Posted By: Inextlive