- लूट के इरादे से घुसे बदमाशों पर हत्या कर फरार हो जाने का संदेह

- जेवर और सामान सही सलामत मिलने से किसी परिचित पर शक

देहरादून

जाखन की दून विहार कॉलोनी में थर्सडे को एक होटल मैनेजर के घर में घुसे बदमाश उनकी वाइफ का गला घोंटकर फरार हो गए। पति होटल से लौटे तो दरवाजे पर पत्नी अचेत पड़ी थी और घर की अलमारी व दराज खुली और जेवर बिखरे पड़े थे। सूचना पर पुलिस पहुंची। महिला अचेत थी, लेकिन उसकी सांस चल रही थी, पुलिस परिजनों के साथ महिला को लेकर मैक्स हॉस्पिटल पहुंची, लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस को इस मामले दो संदेह है कि कोई लूट की नीयत से घर में घुसा और महिला के विरोध करने पर गला घोंटकर बिना माल बटोरे ही फरार हो गया। दूसरी तरफ कोई परिचित घर से सामान चुराने का प्रयास कर रहा हो, जिसे देखकर महिला को शॉक लगा हो और उसकी मौत हो गई। परिजनों ने देर रात तक रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई थी।

घर में अकेली थी महिला

राजपुर थाना पुलिस के मुताबिक जाखन की दून विहार कॉलोनी में मकान नं। 124 निवासी प्रवेश चड्ढा होटल मिडो में मैनेजर हैं। उनकी वाइफ गुलशन चड्ढा (65) थर्सडे को घर में अकेली थी। पति प्रवेश होटल गए थे, बेटा सन्नी और बहू दिव्या बैंक में जॉब करते हैं, वे भी जॉब पर गए थे। शाम साढ़े 4 बजे प्रवेश चड्ढा होटल से लौटे तो घर का दरवाजा खुला और वाइफ गुलशन गेट पर अचेत पड़ी मिली। अंदर जाकर देखा तो एक अलमारी खुली हुई थी और उसमें से सामान व कुछ जेवरात बिखरे हुए थे। पति ने लूट और हत्या की सूचना जाखन चौकी को दी। पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिसकर्मियों ने मौका देखा तो महिला अचेत थी, लेकिन उसकी सांस चल रही थी। परिजनों के साथ पुलिस ने महिला को मैक्स हॉस्पिटल पहुंचाया। पुलिस का दावा है कि हॅास्पिटल ले जाने तक महिला की सांस चल रही थी, कुछ देर उपचाराधीन रहने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

खुली अलमारी, बिखरे जेवर:

पुलिस को मौके पर घर की अलमारियां खुली मिली है। जेवर बाहर बिखरे हुए थे। पुलिस का कहना है कि महिला को लेकर परिजन सीधे अस्पताल पहुंच गए। घर में बिखरे सामान और जेवरात संभाल नहीं पाए हैं। प्रथमदृष्टया ऐसा लग रहा है कि बदमाश या तो किसी के आने की आहट पाकर सामान वहीं छोड़ भाग गए या फिर महिला ने विरोध किया तो उस पर हमला करने के बाद फरार हो गए।

लूट के लिए हत्या की जांच

पुलिस इस मामले में मौके के हालात देखकर किसी परिचित पर लूट के लिए हत्या का संदेह मान रही है। फिर भी पुलिस लूट के लिए हत्या का मामला मान कर जांच कर रही है।

4 माह पहले हुई थी बेटे की शादी

प्रवेश चड्ढा और गुलशन का बेटा सन्नी आईसीआईसीआई बैंक में जॉब करता है। चार माह पहले ही उसकी शादी हुई थी। बहू दिव्या भी एक्सिस बैंक में जॉब करती हैं। बेटा-बहू भी जॉब पर थे। मां की मौत की सूचना पर तुरंत घर पहुंचे, सनसनीखेज वारदात से पूरा परिवार सदमे में हैं।