jamshedpur@inext.co.in
JAMSHEDPUR : नक्सल प्रभावित सारंडा के छोटानागरा थाना क्षेत्र के जोजोगुट्टु गांव का टोला लादो में जमीन विवाद को लेकर भतीजे ने अपने ही चाचा की हत्या कर दी। इसके बाद शव को एक झाड़ी में फेंक कर छिपाने का भरसक प्रयास किया। पुलिस से पकड़े जाने के डर से उसने शव को दोबारा झाड़ी से निकलकर पहाड़ी नाले के किनारे कुदाल से गड्ढ़ा खोदकर दफना दिया। बुधवार को आई बारिश के तेज पानी के बहाव से शव को दफनायी गयी मिट्टी बह गयी और शव वहां से बहकर कुछ दूरी पर जाकर रूक गया। शव को ग्रामीणों ने देखा और आपस में चर्चा करने के पश्चात छोटानागरा थाना को सूचित कर दिया। इसके पश्चात ग्रामीणों के सहयोग से छोटानागरा थाना की पुलिस द्वारा शव को बरामद कर लिया गया। पुलिस ने हत्यारोपित भतीजे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। मृतक का नाम बेहरा बालमुचू है। हत्यारोपित भतीजे का नाम चरण बालमुचू है।

कबूल किया जुर्म

पुलिस ने बताया कि हत्यारोपी ने अपना जुर्म कबूल लिया है। उसने सोमवार की शाम चार बजे इस कांड को अंजाम दिया। उसने डंडे से वार कर चाचा को मौत के घाट उतारा। इसके बाद शव को पहले झाड़ी में फेंक दिया। पकड़े जाने के भय से बाद में शव को पहाड़ी नाले के पास जमीन में दफना दिया। बारिश के कारण मिट्टी बह जाने से शव बाहर आ गया और नाले में बहकर कुछ दूरी पर चला गया।

सोमवार शाम की घटना

ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार घटना पिछले सोमवार की संध्या लगभग चार बजे की बताई जाती है.वहीं मृतक का नाम उम्र लगभग 44 वर्षीय बेहरा बालमुचु है.जबकि हत्या के आरोपी भतीजे का नाम चरण बालमुचु है.वहीं छोटानागरा पुलिस द्वारा हत्या के आरोपी भतीजे को गिरफ्तार कर लिया गया है.वहीं हत्या के आरोपी नें बताया कि चाचा की हत्या डंडे से मारने के बीच हो गई थी.इधर मृतक के शव की बरामदगी के बाद उसका पंचनामा करने के पश्चात अंत:परिक्षण हेतु चाईबासा भेज दिया है.-

Posted By: Inextlive

inext-banner
inext-banner