आई नेक्स्ट ने सबसे पहले बताया था हैदराबाद में है फरार राज

- अंजुम और अलाउद्दीन ने सीजीएम कोर्ट में किया सरेंडर

- बीजेपी लीडर अविनाश को इन्हीं तीनों ने उतारा था मौत के घाट

- वारदात के दो हफ्ते बाद पटना पुलिस को मिली सफलता

PATNA CITY: सुपारी किलर राजा आखिरकार पटना पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया। पटना पुलिस की एसआईटी ने बुधवार की सुबह साढ़े ग्यारह बजे हैदराबाद सिटी के वेंकटागिरि इलाके से गिरफ्तार किया गया। राजा को अपने कब्जे में लेने के लिए एसआइटी लगातार हैदराबाद में कैंप कर रही थी। इसी बीच गुप्त इंफॉरमेशन के आधार पर टीम ने रेड किया और राजा को अपने कब्जे में ले लिया। राजा बीजेपी लीडर अविनाश उर्फ नागा मर्डर केस का मेन सुपारी किलर है। पटना पुलिस इसकी तलाशी शिद्दत के साथ कर रही थी। सुपारी किलर राजा की गिरफ्तारी पटना पुलिस के लिए एक बिग एचिवमेंट है। पुलिस को ये एचिवमेंट वारदात के ठीक दो हफ्ते बाद मिली। वहीं, मर्डर की इस वारदात को अंजाम देने में शामिल राजा के फ्रेंड्स व सुपारी किलर अंजुम और अलाउद्दीन ने पटना के सीजेएम कोर्ट में सरेंडर किया। पुलिस के बढ़ते प्रेशर के कारण इन दोनों ने सरेंडर किया है।

भ् दिनों का ट्रांजिट रिमांड

पटना पुलिस की एसआइटी टीम ने हैदराबाद सिटी के जुबली हिल्स थाने की पुलिस टीम के साथ वेंकटागिरि में रेड किया था। राजा को गिरफ्त में लेने के बाद पुलिस ने उसे हैदराबाद के नामपल्ली कोर्ट में पेश किया। जहां कोर्ट ने राजा को भ् दिनों के ट्रांजिट रिमांड पर पटना पुलिस की एसआइटी टीम के हवाले कर दिया। जिसके बाद एसआइटी राजा को लेकर पटना के लिए रवाना हो गई है। एसएसपी विकास वैभव के अनुसार ख्ब् अगस्त की शाम भ् बजे से पहले राजा को पटना के सीजेएम कोर्ट में पेश करना होगा।

रिमांड पर लिए जाएंगे अंजुम व अलाउद्दीन

सीजेएम कोर्ट में सरेंडर करने वाले सुपारी किला अंजूम और अलाउद्दीन को पटना पुलिस जल्द ही रिमांड पर लेगी। इसके लिए पटना पुलिस कोर्ट में अपील करने वाली है। रिमांड पर लेने के बाद ही पटना पुलिस इन दोनों से पूछताछ कर सकेगी। पुलिस से बचने के लिए इन दोनों सुपारी किलर ने कोर्ट में सरेंडर किया।

एक दिन पहले ही लग जाता हाथ

सुपारी किलर राजा एक दिन पहले ही एसआइटी के हाथ लग जाता। मंगलवार को टीम के गोलकुंडा के सच्जाद कॉलोनी में रह रहे राजा के मौसेरे भाई के घर रेड किया था। टीम को इंफॉरमेशन मिली थी कि राजा वहीं छिपा है। लेकिन टीम के वहां पहुंचने से पहले ही वह फरार हो चुका था।

मौसेरे भाई से हुई पूछताछ

टीम ने मौसेरे भाई को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद उसकी फोटो को हैदराबाद पुलिस कंट्रोल रूम से शेयर कर उसकी तलाश शुरू की। एसआईटी ने आशंका थी कि कहीं राजा बाई प्लेन फरार न हो जाए। इस कारण एयरपोर्ट पर भी उसकी फोटो दी गई।

क्या थी वारदात?

म् अगस्त की मॉर्निंग म् बजे बीजेपी लीडर अविनाश उर्फ नागा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय वो अपनी बेटी को स्कूल छोड़कर दलदली रोड स्थित अपने घर लौट रहे थे। अविनाश को आईएमए हॉल के बगल वाली गली से दौड़ कर तीन शूटर्स राजा, अलाउद्दीन और अंजुम ने एक के बाद एक गोली मारी थी। पहली गोली पैर, दूसरी कमर और लास्ट गोली राजा ने सिर से सटाकर मार दी थी। सर में गोली लगने के बाद मौके पर ही अविनाश की मौत हो गई थी। अविनाश की फैमिली ने इस संबंध में एक्स वार्ड पार्षद पन्नालाल गुप्ता सहित फैमिली के म् मेंबर्स के खिलाफ नेम्ड और कुछ अन नेम्ड के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया था।

पटना पुलिस के लिए सुपारी किलर की गिरफ्तारी एक बिग चैलेंज थी। एसआईटी ने अच्छा काम किया है। दो हफ्ते में शूटर्स कानून के शिकंजे में आ गए हैं। एसआईटी टीम में शामिल सभी मेंबर्स को पटना पुलिस रिवार्ड देगी।

-विकास वैभव, एसएसपी