- पुलिस लापता बेटी की तलाश के लिए जेल में बंद आरोपी पिता से करेगी पूछताछ

LUCKNOW : मडि़यांव में कक्षा एक की छात्रा के हत्यारोपी की बेटी कई दिनों से गायब है। आशंका जताई जा रही है कि आरोपी ने पड़ोसी से बदला लेने से पहले कहीं अपनी बेटी की भी तो हत्या नहीं कर दी। पुलिस लापता बेटी की तलाश के लिए जेल में बंद आरोपी से पूछताछ करने की तैयारी कर रही है।

इस लिए लिया था बदला

मडि़यांव शिवनगर कॉलोनी निवासी दंपति दीपू और निशा की बेटी लक्ष्मी (6) की हत्या कर लाश माल के जंगल में लटका दी गई थी। लक्ष्मी कक्षा एक की छात्रा थी और 15 मार्च को स्कूल जाते समय लापता हो गई थी। पिता की तहरीर पर पुलिस ने दीपू के पड़ोसी बृजेश और उसकी पत्नी को हत्या के शक में गिरफ्तार किया था। बृजेश पर आरोप था कि उसकी बेटी घर से भाग गई थी और बेटी के भागने का कारण वह दीपू को मानता था। जिसके चलते उसने बदला लेने के लिए दीपू की बेटी की हत्या कर दी।

नहीं दर्ज कराई थी रिपोर्ट

बृजेश की बेटी दो बार घर से भाग चुकी थी। पहली बार वह भागी तो बृजेश ने मडि़यांव थाने में इसकी रिपोर्ट कराई थी और दीपू पर शक जताया था। इसके कुछ दिन बाद बृजेश की बेटी फिर लापता हो गई थी। इस मामले में बृजेश ने कोई एफआईआर नहीं लिखाई। कुछ दिन बाद उसने दीपू को इसका जिम्मेदार ठहराते हुए उसकी बेटी की हत्या कर दी। पुलिस आशंका जता रही है कि कहीं हत्यारोपी बृजेश ने अपनी बेटी को भी लापता तो नहीं कर दिया।

बाक्स

जेल में होगी हत्यारोपी से पूछताछ

मासूम की हत्या के मामले में लापरवाही बरतने वाले मडि़यांव के एसएसआई इंस्पेक्टर अमरनाथ और विवेचक वीरपाल को एसएसपी ने लाइन हाजिर कर दिया था। हालांकि एसएसआई इंस्पेक्टर अमरनाथ अभी भी चार्ज पर हैं। इस मामले की जांच एसएसपी ने सीओ अलीगंज डा। मीनाक्षी को सौंपी थी। जांच में बृजेश की लापता बेटी की हत्या की आशंका का मामला सामने आया है। जिसके बाद पुलिस नए सिरे से जांच कर जेल में बंद हत्यारोपी बृजेश से पूछताछ करेगी। इसके लिए पुलिस ने डीएम से स्पेशल परमिशन मांगी है।