- नये वोटर्स को सबसे ज्यादा शिकायत है, वोटर आईडी कार्ड नहीं मिलने की

- इलेक्शन ऑफिसर्स का कहना-अब तक कानपुर नहीं पहुंचे हैं वोटर आईडी

- फरवरी-मार्च तक एक-एक वोटर को डिलीवर कर दिये जाएंगे कलर्ड आईडी प्रूफ

kanpur@inext.co.in

KANPUR : वोटर लिस्ट पब्लिश होने के बावजूद नये वोटर्स को अब तक कलर्ड वोटर आईडी कार्ड नहीं मिले हैं. चुनाव आयोग की इस हीलाहवाली से वोटर्स में जबर्दस्त नाराजगी है. इस बारे में इलेक्शन ऑफिसर्स का कहना है कि चुनाव आयोग ने अब तक कार्ड डिलीवर नहीं किये हैं. इसीलिए पब्लिक को वोटर आईडी इश्यू नहीं किये गये.

लकी क्,000 वोटर्स

पिछले साल क् अक्टूबर से क्भ् दिसंबर तक जितने भी लोगों ने अपना नाम वोटर लिस्ट में जुड़वाया है. उन्हें अब तक वोटर आईडी कार्ड इश्यू नहीं किये गये हैं. आई नेक्स्ट रिपोर्टर के पास व्हॉट्स-एप और फोन कॉल्स पर पब्लिक ने ज्यादा इसी बात की कम्प्लेंट की है. जानकारी के मुताबिक अब तक सिर्फ क्,000 नये और लकी वोटर्स ही ऐसे हैं, जिन्हें कलर्ड वोटर आईडी कार्ड इश्यू किये गये हैं. लकी इसलिए क्योंकि चुनाव आयोग की तरफ से खास ख्भ् जनवरी यानि नेशनल वोटर-डे के लिए इन का‌र्ड्स को इश्यू किया गया था. कानपुर की हर एक विधानसभा के लिए क्00 कार्ड इश्यू हुए थे.

तारीख पर तारीख..

वोटर आईडी कार्ड के नाम पर कानपुर के चुनाव ऑफिस को तारीख पर तारीख मिल रही है. पहली तारीख मिली ख्भ् जनवरी. चूंकि वोटर लिस्ट का पब्लिकेशन फ्क् जनवरी कर दिया गया. इसलिए दूसरी तारीख मिली भ् फरवरी. इलेक्शन इंचार्ज योगेन्द्र कुमार ने बताया कि अब नई तारीख क्भ् फरवरी मिली है. लेकिन इसे फाइनल नहीं माना जा सकता. हालांकि, उन्होंने यह आश्वासन जरूर दिया कि अधिसूचना जारी होने तक वोटर आईडी कार्ड कानपुर भेज दिये जाएंगे.

------------------------------

वर्जन-वर्जन

ø पब्लिक सबसे ज्यादा वोटर आईडी के बारे में पूछताछ कर रही है. मगर, अभी तक हमें ही कार्ड नहीं मिले हैं तो हम पब्लिक को कहां से डिलीवर करें. उम्मीद है अधिसूचना जारी होने तक कार्ड कानपुर ऑफिसर आ जाएंगे. उसके बाद उन्हें बीएलओ और डाक के जरिए घर-घर पहुंचवाया जाएगा.

- योगेन्द्र कुमार, इलेक्शन इंचार्ज