- धनेसरा तालाब से कड़ी मशक्कत के बाद हटाया गया अवैध कब्जा

- कब्जा हटाने गई जेसीबी के सामने अतिक्रमणकारियों ने किया हंगामा

>

VARANASI

पीलीकोठी स्थित पौराणिक महत्व वाले धनेसरा तालाब पर हुए अवैध कब्जे को हटाने गई नगर निगम की टीम पर अतिक्रमणकारी भारी पड़े। अतिक्रमणकारियों ने जेसीबी के सामने खड़े होकर हंगामा करना शुरू कर दिया। हालांकि कड़ी मशक्कत के बाद टीम महज 400 स्क्वायर फुट एरिया से ही कब्जा हटवा सकी।

चार एकड़ 37 डिस्मिल एरिया वाले धनेसरा तालाब से अवैध कब्जा हटाने का प्रयास सालों से चल रहा है, लेकिन आज तक स्थिति जस की तस है। शनिवार की दोपहर संयुक्त नगर आयुक्त (द्वितीय) राकेश कुमार यादव के नेतृत्व में निगम की टीम तालाब पर पहुंची। टीम में उप प्रभारी (राजस्व) रामेश्वर दयाल, राजस्व अधीक्षक संतोष कुमार, अतिक्रमण निरीक्षक राजाराम बाल्मीकि समेत दो थानों की फोर्स और एक प्लाटून पीएसी शामिल थे। टीम ने कब्जा हटाने का प्रयास किया तो अतिक्रमणकारी विवाद करने लगे। कुछ लोग तो जेसीबी के सामने खड़े हो गए और हंगामा करने लगे।

अफसरों ने जब सख्ती की तो अतिक्रमणकारी कब्जा हटाने के लिए मोहलत मांगने लगे। इसके बाद अफसरों ने उन्हें जल्द अतिक्रमण हटाने को कहा। वहीं कुछ ने तो कब्जा हटाना शुरू कर दिया। उधर, श्री आदि रामलीला लाटभैरव वरुणा संगम काशी और विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारियों ने कब्जा नहीं हटाने पर आक्रोश जताया है।

बॉक्स

वीडीए ने ध्वस्त की अवैध कॉलोनी

वाराणसी विकास प्राधिकरण ने शनिवार को अभियान चलाकर पिसौर में बन रही अवैध कॉलोनी ध्वस्त कर दी। जबकि सारनाथ में मकान में चल रहा अवैध निर्माण तोड़ा गया। दो भवन सील कर दिए गए। वीडीए के वीसी राजेश कुमार ने बताया कि पब्लिक को जागरूक करने के लिए प्राधिकरण जगह-जगह सूचना पट लगवा रहा है।