शहर में चला जबर्दस्त अतिक्रमण हटाओ अभियान

रोड और पटरी से खदेड़े गए दुकानदार, हटाई गई होर्डिग

ALLAHABAD: देश व प्रदेश की राजनीति में इन दिनों दो नाम सबसे ज्यादा चर्चित है। एक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दूसरे यूपी के नए सीएम आदित्यनाथ योगी। दोनों ही दिग्गज दो अप्रैल को प्रयाग आ रहे हैं। पूरा सिस्टम पीएम और सीएम के आगवानी की तैयारी में लग गया है। दिग्गजों को शहर का अलग ही रूप दिखे, इसके लिए रोड-पटरी पर किए गए इंक्रोचमेंट को हटाने का डीएम ने आदेश कर दिया है। जिसका जबर्दस्त असर बुधवार को शहर में दिखाई दिया।

RAF के साथ चला अभियान

शहर की सड़कों व पटरियों पर किए गए इंक्रोचमेंट को हटाने के लिए नगर निगम की टीम ने बुधवार को जबर्दस्त कार्रवाई की। कार्रवाई प्रभावित न हो और कोई विरोध न कर सके, इसलिए आरएएफ की टीम भी लगाई गई। पुलिस, पीएसी व आरएएफ की मौजूदगी में जबर्दस्त कार्रवाई की गई। अतिक्रमण प्रभारी पियूष मोहिले के नेतृत्व में अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत नगर निगम चौराहा से हुई। पत्थर गिरजा घर के चारों तरफ, एजी ऑफिस के पास, सांई मंदिर के आस-पास, आकाशवाणी वाली रोड से अतिक्रमण हटवाया गया। रोड व पटरी पर लगी दुकानों को हटवाया गया। धोबीघाट चौराहा, पुलिस लाइन, कचहरी, लक्ष्मी टॉकीज चौराहा, यूनिवर्सिटी रोड के साथ ही आनंद भवन व भारद्वाज आश्रम के आस-पास लगी दुकानों को हटवाया गया। बालसन चौराहा होते हुए, जवाहर लाल नेहरू रोड, फोर्ट रोड पर अभियान चला। मधवापुर सब्जी मंडी के दुकानदारों को रोड से हटाकर चबूतरे पर दुकान लगाने का आदेश दिया गया। एमजी रोड तक अभियान चला। दिन में 11 बजे से शुरू हुआ अभियान शाम पांच बजे तक चला।

किसी को नहीं सुना

अभियान में किसी की नहीं सुनी गई। हर किसी के खिलाफ कार्रवाई हुई। बैरहना पुल के नीचे खड़े बैंड गाड़ी को तोड़ा गया। ठेले व गुमटी पर बुलडोजर चलाया गया। जेसीबी से टीन शेड तोड़े गए। रोड पर बनाई गई भट्ठियां तोड़ी गई। कार्रवाई करते हुए नगर निगम के कर्मचारियों ने जहां विरोध कर रहे लोगों को खदेड़ा वहीं। कुर्सी मेज व बेंच उठा ले गए।

बाक्स

हटाए गए वर्षो से जमे अतिक्रमण प्रभारी

नगर निगम में पिछले कई वर्षो से अतिक्रमण प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रहे लीगल एडवाईजर एसएल यादव को बुधवार को प्रभारी के पद से हटा दिया गया। उनकी जगह उप नगर आयुक्त सुमित कुमार को अतिक्रमण प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी गई। नगर आयुक्त शेषमणि पांडेय ने बुधवार को बदलाव का यह आदेश जारी किया।