-शहर के विभिन्न जगहों से किया सामान जब्त

-12 ठेलियां जब्त व 10 हजार का वसूला जुर्माना

DEHRADUN: रविवार को नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते ने संडे मार्केट में अतिक्रमणकारियों पर गुस्सा निकाला। बार-बार चेतावनी देने के बाद भी अतिक्रमणकारियों के न चेतने पर दस्ते ने खूब लाठियां भांजी। इस दौरान सामान विक्रेताओं में अफरा तफरी का माहौल रहा।

क्ख् ठेलियां जब्त

रविवार को नगर निगम ने पुलिस प्रशासन को साथ लेकर शहर के संडे मार्केट, पंत रोड, एस्लेहाल, सर्वे चौक, कनक चौक पर अवैध तरीके से ठेली लगा कर सामान बेच रहे विक्रेताओं के खिलाफ अतिक्रमण अभियान चलाया। निगम का दस्ता देखते ही अवैध तरीके से सामान बेच रहे विक्रेता जैसे ही खिसकने लगे पुलिस ने विक्रेताओं को दबोच लिया, इस दौरान निगम ने क्ख् सामान विक्रेताओं की ठेलियां जब्त करने के साथ ही लगभग क्0 हजार का जुर्माना भी वसूला।

नये सत्र में तीसरी बार चला चाबुक

नगर निगम अधिकारियों की मानें तो इन जगहों पर नये सत्र में तीसरी बार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया, बावजूद बाहर से आने वाले व्यापारी सुधरने का नाम नहीं ले रहे। कुछ व्यापारियों के सामान पिछली बार भी जब्त किये गये थे। जो अभी तक गोदामों में पड़े हुए हैं।

वसूला ख्भ् हजार का जुर्माना

नये सत्र में निगम ने इन जगहों पर अतिक्रमण चलाकर लगभग ख्भ् हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। नये सत्र के पहले सप्ताह मे 9 हजार, दूसरे सप्ताह में 7 व तीसरे सप्ताह में क्0 हजार का जुर्माना वसूला है। जबकि अन्य जगहों पर वसूले जुर्मानें की बात की जाये तो निगम अब तक क् लाख रुपये से भी अधिक का जुर्माना वसूल चुका है।

निगम की ओर से लगातार अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जा रहा है। बावजूद सामान विक्रेता सुधरने को तैयार नहीं है। अब निगम को सख्त कदम उठाने होगें।

विनय प्रताप, कर अधीक्षक भूमि, नगर निगम