नगर निगम की वर्किग कमेटी के चुनाव में दो महिला पार्षदों में हाथापाई

- दो कांग्रेसी महिला पार्षदों के बीच हाथापाई, एक ने दूसरे को जड़ा थप्पड़

- थप्पड़ जड़ने के बाद जमकर हुआ हंगामा, मेयर ने किया बीच-बचाव

- सभा भवन में सीट को लेकर हुआ विवाद, विवाद के बाद गठित हुई कमेटी

देहरादून।

नगर निगम में वर्किग कमेटी गठन के दौरान दो महिला पार्षदों में हाथापाई हो गई। गठन की प्रक्रिया शुरू होती इससे पहले ही कांग्रेस की दो महिला पार्षद अगली सीट पर बैठने को लेकर आपस में भिड़ गईं। विवाद इतना बढ़ गया कि एक पार्षद ने दूसरी को सबके सामने थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद नगर निगम में जमकर हंगामा हुआ, मेयर व अन्य पार्षदों ने दोनों महिला पार्षदों को किसी तरह समझाया और गठन की प्रक्रिया पूरी की।

कमेटी गठन से पहले गूंजा थप्पड़

थर्सडे को नगर निगम में वर्किग कमेटी के लिए गठन हुआ। प्रॉसेस शुरू होती इससे पहले ही करीब साढ़े 10 बजे दो महिला पार्षद आपस में भिड़ गईं। विवाद सीट को लेकर हुआ और यमुना कॉलोनी वार्ड नंबर 33 की पार्षद सुमित्रा ध्यानी ने बल्लूपुर वार्ड नम्बर 32 की पार्षद कोमल वोहरा को थप्पड़ जड़ दिया। ये देख निगम के सभा भवन में सब शॉक्ड हो गए। दोनों पार्षद एक दूसरे पर चिल्लाने लगीं इस पर मेयर सुनिल उनियाल गामा सहित वहां मौजूद पार्षदों ने दोनों को समझाया। किसी तरह हंगामा शांत हुआ। दोनों पार्षद कांग्रेसी नेता हैं, ऐसे में पार्षद कोमल वोहरा ने मामले की कंप्लेन कंाग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम से की है।

--------------------

आमने-सामने

सुमित्रा ध्यानी (वार्ड-33)

ऐसा कुछ नहीं हुआ, बेवजह इस मामले को तूल दिया जा रहा है। हमारे बीच बहस जरूर हुई थी। कोमल वोहरा नई पार्षद हैं, उनमें थोड़ा सब्र की कमी है। हमारे बीच सामान्य बहस हुई थी, जिसके बाद खुद मेयर ने दोनों के बीच सुलह भी करा दी थी।

कोमल वोहरा (वार्ड-32)

पार्षद संगीता गुप्ता का नाम वर्किग कमेटी के लिए सिलेक्ट किया था। सुमित्रा ध्यानी इससे नाराज थी। वह सभा भवन में घुसते ही इसका विरोध करने लगीं, मैंने उनके लिए सीट रिजर्व की थी, उन्हें बुलाया तो इनकार करने लगीं, मैंने उन्हें सीट पर बैठने के लिए ला रही थी कि मुझे थप्पड़ जड़ दिया।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष से कंप्लेन

पार्षद कोमल वोहरा ने सुमित्रा ध्यानी पर थप्पड़ जड़ने का आरोप लगाते हुए पार्टी फोरम में उनकी कंप्लेन की है। दोनों पार्षद कांग्रेसी नेता हैं। ऐसे में कोमल वर्मा ने कंाग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह से उनकी कंप्लेन की है। वहीं, कोमल वोहरा का कहना है कि पार्टी फोरम में उनके खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया तो वे कानूनी रास्ता अपनाएंगी।

मेरे बाप की इतनी हिम्मत नहीं हुई, इसकी औकात क्या है

नगर निगम में हुए इस हंगामे की वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुई है। हालांकि, वीडियो में दोनों के बीच हाथापाई का कोई फुटेज नहीं है। लेकिन, वीडियो में पार्षद सुमित्रा ध्यानी पर थप्पड़ जड़ने का आरोप लगाने वालीं पार्षद कोमल वोहरा दिखाई दे रही हैं, जो कह रही हैं कि मेरे बाप की हिम्मत मुझे थप्पड़ मारने की नहीं हुई, इसकी औकात क्या है

------------------------------

हंगामे के बाद गठित हुई कमेटी

दोनों पार्षदों के बीच हंगामा शांत होने के बाद नगर निगम की वर्किग कमेटी का गठन किया गया। हर विधानसभा एरिया से एक पार्षद को कमेटी का मेंबर बनाया गया है। जिनका नाम उन विधानसभा एरिया के विधायकों द्वारा नॉमिनेट किया गया।

ये हैं वर्किग कमेटी के मेंबर

1) उर्मिला थापा (कांग्रेस) वार्ड 4

2) राजेश परमार (कांग्रेस) वार्ड 79

3) अर्चना पुंडीर (भाजपा) वार्ड 42

4) आलोक कुमार (भाजपा) वार्ड 72

5) राकेश मझखोला (भाजपा) वार्ड 30

6) विनोद कुमार (भाजपा) वार्ड 97

7) अभिषेक पंत (भाजपा) वार्ड 60

8) स्वाति डोभाल (भाजपा) वार्ड 100

9) दिनेश प्रसाद सती (भाजपा) वार्ड 82

10) भूपेंद्र कठैत (भाजपा) वार्ड 8

11) विमल चंद्र उनियाल (भाजपा) वार्ड 52

12) बीना रतूड़ी (भाजपा) वार्ड 93

वर्किग कमेटी की यह जिम्मेदारी

- विकास कार्यो के प्रस्तावों पर चर्चा।

- प्रस्ताव पास करना।

- प्रस्तावों में संशोधन का अधिकार।

- बजट में संशोधन करना।