- नगर निगम बोर्ड का एक वर्ष पूरा होने पर मेयर ने बुलाई पार्षदों की मीटिंग

- एक वर्ष की उपलब्धियां गिनाईं और पार्षदों से मांगे सजेशन

- पार्षदों ने सजेशन देने के बजाय शुरू कीं अपने इलाकों की कंप्लेन्स

देहरादून।

नगर निगम बोर्ड का एक वर्ष पूरा होने पर आयोजित मीटिंग में मेयर पार्षदों के सवालों में घिर गए। मीटिंग में जहां नगर निगम की एक वर्ष की उपलब्धियों से पार्षदों को रूबरू करना था वहीं विकास कार्यो के लिए उनके सुझाव लेने की भी प्लानिंग थी। लेकिन, एक-एक कर पार्षद अपने एरिया में असुविधाओं की कंप्लेन मेयर से करने लगे। ऐसे में असहज हुए मेयर उन्हें समझाने की कोशिश करते रहे।

सजेशन मांगा, कंप्लेंस आईं

मेयर सुनील उनियाल गामा जैसे ही मीटिंग में पहुंचे और पार्षदों से विकास कार्यो के संबंध में सजेशंस मांगने शुरू किए तो पार्षदों ने अपने एरियाज की कंप्लेन करनी शुरू कर दी। सालावाला पार्षद भूपेंद्र कठैत ने शहर में आवारा पशुओं का सवाल दागा, भगत सिंह कॉलोनी की पार्षद इलियास अंसारी ने रक्षा विहार और चूना भट्टा एरिया में गंदगी की कंप्लेन की और सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग उठाई। वहीं हरभजवाला की पार्षद ऊषा चौहान ने कंप्लेन की कि शहर में कई स्ट्रीट लाइट्स बंद हैं, उन्हें दुरुस्त क्यों नहीं किया जा रहा। डोभालचौक के पार्षद नरेश रावत ने भी स्ट्रीट लाइट्स को लेकर सवाल किए।

पार्षदों ने की ये डिमांड्स

- नए इलाकों में बेंच लगाने और बस स्टॉप बनाने की मांग।

- वीआईपी वाडरें में स्मार्ट टॉयलेट बनाने को लेकर उठाये सवाल।

- वार्ड नंबर 27 के पार्षद अजय सिंघल ने नगर निगम में 74वां संविधान संशोधन लागू कराने की मांग की।

-वार्ड 93 की पार्षद बीना रतूड़ी ने स्पीड ब्रेकर्स में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने की मांग की।

-वार्ड नंबर 87 के पार्षद हरि भट्ट ने आईएसबीटी फ्लाईओवर से पोस्टर बैनर हटाने की मांग की।

मेयर बोले आपने भी मार दिया छौंका

मेयर सुनील उनियाल गामा को एक वर्ष का कार्यकाल पूरा होने पर बधाई देने पहुंचे मसूरी विधायक गणेश जोशी ने बोर्ड को बधाई देते हुए कहा कि निगम ने वार्डो में अभी विकास कार्य शुरू नहीं किए हैं। पार्षद इसका इंतजार कर रहे हैं और काम जल्द शुरू कराने चाहिए। इस पर मेयर ने तपाक से कहा आपने तो बात-बात में छौंका ही मार दिया।

चोटिल होने से बचे विधायक गणेश जोशी

मसूरी विधायक गणेश जोशी जैसे ही अपनी बात खत्म करके जाने लगे इतने में वे लड़खड़ाकर नीचे गिर गए। वे खुद संभले, उठे और फिर वहां से चले गए। इस दौरान कैंट विधायक हरबंश कपूर भी मेयर को बधाई देने पहुंचे।

पार्षदों का मुझ से झगड़ा है- विनोद चमोली

पूर्व मेयर व धर्मपुर विधायक विनोद चमोली ने भी मेयर को बधाइयां दीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि पार्षदों का मेरे साथ झगड़ा रहता है। कहा कि नगर निगम के सीमा विस्तार के मामले में वे अकेले थे, पार्षदों ने उस समय साथ नहीं दिया लेकिन फिर भी सीमा विस्तार कराने में सफल रहे।

चर्चा में रहा मेयर द्वारा काटा गया केक

नगर निगम बोर्ड का एक वर्ष पूरा होने पर केक सेरेमनी का भी आयोजन हुआ। लेकिन, मेयर द्वारा जो केक काटा गया उसको लेकर चर्चा होती रही। दरअसल केक पर मेयर सुनील उनियाल गामा का बड़ा सा चित्र उकेरा गया था, वहीं केक के दोनों किनारों पर सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत व पीएम नरेंद्र मोदी के भी चित्र उकेरे गये थे। मेयर ने खुद केक काटा। ऐसे में केक पर बने तीनों चित्रों को लेकर कई तरह की चर्चाएं होती रहीं।

आयुष्मान योजना पर भी हुआ मंथन

आयुष्मान योजना को लेकर भी मीटिंग के दौरान चर्चा हुई। इस दौरान डायरेक्टर डीके कोटिया ने बताया कि नगर निगम एरिया में आयुष्मान कार्ड बनाने के टास्क में निगम का सहयोग जरूरी है। मेयर सुनील उनियाल गामा ने कहा कि सभी पार्षदों के साथ एक वर्कशॉप कर आयुष्मान कार्ड बनाने का वर्कप्लान तैयार किया जाएगा।

Posted By: Inextlive

inext banner
inext banner