- मेयर ने हटिया-कटघर मॉडल रोड 15 दिन में कम्प्लीट करने का दिया था आदेश

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला के लिए पूरा शहर चमक गया. एडीए ने शहर की कई संकरी सड़कों को चौड़ा करने के साथ ही ब्यूटीफिकेशन भी करा दिया. तीन साल बाद भी नगर निगम के पहले मॉडल रोड को आज तक कम्प्लीट नहीं कराया जा सका है. 29 मई को नगर निगम सदन में मेयर ने निगम अधिकारियों को पंद्रह दिन के अंदर हटिया-कटघर मॉडल रोड के रुके हुए काम कम्प्लीट करने का आदेश दिया था. 40 दिन बाद भी आज तक काम शुरू नहीं हो सका है.

50 प्रतिशत ही हुआ काम

नगर निगम का पहला मॉडल रोड आज नगर निगम के लिए ही चैलेंज बन गया है. हटिया चौराहे से कटघर चौराहे तक करीब 1500 मीटर लंबी रोड का ब्यूटीफिकेशन करने और रोड को मॉडल रोड बनाने का काम 2015 नवंबर में शुरू हुआ था. तीन साल बाद अभी तक केवल 50 प्रतिशत ही काम हुआ है.

पार्षद ने उठाए थे सवाल

मुट्ठीगंज वार्ड की पार्षद रुचि गुप्ता ने 29 मई को नगर निगम सदन में निगम एडमिनिस्ट्रेशन और ठेकेदारों की कार्य प्रणाली पर ही सवाल उठाया था. उन्होंने कहा था कि क्वॉलिटी की बात छोड़ दी जाए तो प्रयागराज डेवलपमेंट अथॉरिटी ने कुंभ मेला के लिए साल-डेढ़ साल में ही पूरे शहर का नक्शा बदल दिया. वहीं नगर निगम एडमिनिस्ट्रेशन पुराने शहर में हटिया चौराहे से कटघर चौराहे तक करीब 1500 मीटर लंबी पहली मॉडल रोड को आज तक पूरा नहीं कर सका है. 50 प्रतिशत ही काम पूरा हुआ है. रोड पर अतिक्रमण आज भी है. नाले भर चुके हैं. डिवाइडर की ग्रिल टूट चुकी है. डिवाइडर पर लगी जाली उखड़ गई है.

नहीं हुआ पालन

पार्षद की शिकायत और हकीकत को गंभीरता से लेते हुए मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने लापरवाही पर कार्रवाई का आदेश दिया था. नगर निगम अधिकारियों को पंद्रह दिन के अंदर कार्रवाई का आदेश दिया था. कल्लू कचौड़ी चौराहा से लेकर कटघर चौराहे तक जिन लोगों ने एन्क्रोचमेंट कर रखा है, 15 दिन के अंदर उनके एन्क्रोचमेंट को ढहाने का भी आदेश दिया था. लेकिन 40 दिन बीतने के बाद भी सदन के निर्णय और आदेश का पालन नहीं हुआ है.

वर्जन

सदन के निर्णय की अवहेलना करना पूरी तरह से गलत है. निगम के जिम्मेदार अधिकारियों से बात की जाएगी कि उन्होंने अभी तक कार्रवाई क्यों नहीं की. मॉडल रोड को जल्द से जल्द कम्प्लीट कराया जाएगा.

-अभिलाषा गुप्ता नंदी

मेयर, नगर निगम

वर्जन

नगर निगम के अधिकारियों को सदन के निर्णय की कोई परवाह नहीं है. ठेकेदार जो चाहते हैं, वही होता है. आज तक मॉडल रोड को कम्प्लीट करने का काम शुरू नहीं हो सका है. वहीं लापरवाह ठेकेदार पर कार्रवाई भी नहीं हुई है.

-रुचि गुप्ता

पार्षद, मुठ्ठीगंज