-नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर वसूली के आरोप को लेकर हुई बैठक

-झूठी कंप्लेन पर सफाई इंस्पेक्टर्स व जेडएसओ को लगाई कड़ी फटकार

माफीनामा देंगे सफाई इंस्पेक्टर, दोबारा झूठे आरोप पर होंगे ट्रांसफर

BAREILLY:

नगर निगम में आपसी हितों और लेन-देन के विवाद में झूठे आरोप लगाने का खेल चल रहा है। निगम के जिम्मेदारों ने खुद यह बात कबूल की है। निगम में नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर लगा पैसे वसूलने के आरोप वेडनसडे को सिरे से खारिज हो गया। नगर आयुक्त ने नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर झूठे आरोप लगाने और विभाग में आपसी तालमेल की कमी पर गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाने पर सभी को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही दोबारा ऐसी स्थिति आने पर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की चेतावनी दी।

विभाग में नहीं कोअॉर्डिनेशन

नगर आयुक्त शीलधर सिंह यादव ने वेडनसडे को नगर स्वास्थ्य अधिकारी समेत स्वास्थ्य विभाग के सभी सफाई इंस्पेक्टर्स व जेडएसओ के साथ बैठक की। बैठक में जहां विभाग के हेड व सफाई इंस्पेक्टर्स के बीच आपसी संवाद व तालमेल की पूरी तरह कमी का पता चला। वहीं आपसी फायदों पर पड़ रहे प्रभाव के चलते भी मनमुटाव और विरोध की बातें सामने आई। नगर आयुक्त ने बैठक के बाद बताया कि पैसे वसूली के आरोप गलत थे। सभी को स्पष्ट तौर पर बिना सबूत झूठे आरोप लगाने पर निगम से हटाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

सफाई इंस्पेक्टर्स पर लगे वसूली के आरोप

नगर स्वास्थ्य अधिकारी पर पैसे वसूलने के आरोप लगाने वाले सफाई इंस्पेक्टर्स खुद ही घूसखोरी के आरोपों में घिर रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के सफाई नायकों व सफाई कर्मचारियों ने वेडनसडे को मेयर डॉ। आईएस तोमर से मुलाकात की और सफाई इंस्पेक्टर्स व चीफ सफाई इंस्पेक्टर्स के खिलाफ पैसे वसूलने के आरोप लगाया। सफाई नायकों व कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि सफाई इंस्पेक्टर्स कई सालों से अपने पदों पर जमे हैं, इनका कभी तबादला नहीं होता। सफाई इंस्पेक्टर्स हर काम के बदले में उनसे पैसों की मांग करते हैं। कर्मचारियों ने चेतावनी दी थी कि अगर नगर स्वास्थ्य अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई हुई तो वे काम नहीं करेंगे।