LUCKNOW: 'माया' का मैदानअटल की राजनीतिक जमीन और मोदी की ललकारकुछ ऐसा ही रंग दिखेगा भाजपा की संडे को होने वाली विजय शंखनाद महारैली में। कार्यकर्ता दिनरात एक किए हुए हैं। सैटर्डे को रमाबाई अम्बेडकर मैदान का मूड बदला-बदला सा नजर आ रहा था। नीले झंडों से लहराने वाले इस मैदान में भगवा रंग की बहार है। तेज हवा के झोंकों से झंडे लहरा रहे हैं। रैली स्थल के आस-पास कोई चौराहा, रोड और कोई बिजली का खम्भा ऐसा नहीं था, जहां रैली की होर्डिग या कटआउट न लगे हों। हालांकि, संडे को होने वाले इंडो-पाक क्रिकेट मैच के चलते उन्हें डर है कि शहरी लोगों की भीड़ कम न हो जाए।

हैलीपैड पर उतरेंगे मोदी

रैली का समय क्क् बजे निर्धारित है। पीएम के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी मंच के ठीक पीछे हैलीपैड पर उतरेंगे। इसके बाद सीधे वीवीआईपी गेट से गाड़ी पर सवार होकर मुख्य मंच पर पहुंचेंगे। मंच पर करीब क्भ् वरिष्ठ नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई है। इस रैली में पहली बार मुख्य मंच के दोनों ओर बनने वाले मंच सिक्योरिटी के मद्देनजर नहीं बनाए जा रहे हैं। इसके बजाय दोनों ओर भाजपा नेताओं के बैठने के लिए गैलरी तैयार कराई गई हैं।

बारिश ने उड़ाए होश

रैली के व्यवस्था प्रमुख गोपाल टंडन के उस समय होश ही उड़ गए जब सुबह जोरदार बारिश हुई, लेकिन दस बजे के बाद जब बारिश थमी तो उनकी जान में जान आई। खैर, कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए वे बोले कि कांशीराम सांस्कृतिक उपवन में बनाए गए इन रैनबसेरों में फ्राइडे नाइट से ही लोग आ जाएंगे। ऐसे में चाय और बिस्कुट की व्यवस्था रखी जाए। इसके अलावा सुबह तहरी और पूड़ी के बंडल दिए जाएं। इसी बची प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेई भी यहां पहुंचे। तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश देने के बाद चले गए। इस बीच विद्यासागर गुप्ता, मनीष शुक्ला सहित अन्य नेता रैली स्थल पर पहुंचे और यहां बने हॉल की व्यवस्था देखी। कुछ हॉल में पीएसी कर्मियों का सामान रखा था। इसे शिफ्ट करने के लिए उनसे कहा। देर रात तक तैयारियां चल रही थीं।

मैच न डाले खलल

कुछ कार्यकर्ताओं को यह बात परेशान कर रही है कि इसी दिन इंडिया और पाकिस्तान का क्रिकेट मैच भी है। ऐसे में कहीं ऐसा न हो कि शहरी इलाके से लोग निकले ही नहीं, लेकिन बीजेपी के सीनियर लीडर्स का कहना है कि मैच का बिल्कुल असर नहीं पड़ेगा।